×

JNU के एक और प्रोफेसर के खिलाफ FIR, छात्रा ने लगाया उत्पीड़न का आरोप

JNU के एक और प्रोफेसर के खिलाफ FIR, छात्रा ने लगाया उत्पीड़न का आरोप

- Advertisement -

नई दिल्ली। देश के प्रतिष्ठित यूनिवर्सिटी JNU में एक सहायक प्रोफेसर के खिलाफ छात्रा द्वारा उत्पीड़न की शिकायत के बाद पुलिस ने FIR दर्ज कर ली है। इसमें छात्रा ने उत्पीड़न के साथ ही मारपीट और धमकाने का भी मामला दर्ज किया है।


छात्रा का आरोप है कि असिस्टेंट प्रोफेसर ने JNU में हड़ताल के दौरान उसे धक्का देकर जमीन पर गिरा दिया और उसे मारा भी। आरोप है कि असिस्टेंट प्रोफेसर ने उन दूसरे छात्रों के साथ भी बदतमीजी की जो पीड़ित का बचाव कर रहे थे। इसके बाद छात्रा ने 2 मई को मुकदमा दर्ज कराया। छात्रा ने मजिस्ट्रेट के सामने अपना बयान भी दर्ज करा दिया है।

छात्रा का आरोप है कि इस साल 9 फरवरी को जब वह JNU में हड़ताल के दौरान कुछ अन्य छात्रों के साथ अपना पक्ष रखने गयी तो स्कूल ऑफ इंटरनेशनल स्टडीज के सहायक प्रोफेसर राजबीर सिंह ने उनके साथ मारपीट की और धक्का मारा। इससे वह जमीन पर गिर गई और उनकी गर्दन और पीठ पर चोट लगी। छात्रा का यह भी आरोप है कि उसके बाद राजबीर सिंह ने उन्हें इस घटना का जिक्र किसी और से करने पर गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी।

FIR में छात्रा ने कहा है कि घटना के समय मौके पर 15 छात्र और कॉलेज के 5 गार्ड भी मौजूद थे। JNU में किसी प्रोफेसर के ऊपर उत्पीड़न का यह एक और मामला है। इससे पहले जेएनयू में 9 छात्राओं से छेड़खानी के आरोप में एक अन्य प्रोफेसर अतुल जौहरी को गिरफ्तार किया गया था। पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार करके दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया था। बाद में उन्हें जमानत मिल गई थी। दूसरी तरफ कुछ दिनों पहले ही जेएनयू में प्रोफेसर अतुल जौहरी के बाद स्कूल ऑफ इंटरनेशनल स्टडीज के प्रोफेसर महेंद्र पी लामा पर भी यौन शोषण के आरोप लगे थे। एक छात्रा का आरोप था कि 17 जनवरी को जब वो प्रोफेसर लामा के साथ एक टूर पर चीन गई थी, तो वहां प्रोफेसर लांबा ने उसका यौन शोषण किया था।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है