×

पत्रकारों से मारपीट मामले में पूर्व सीएम अखिलेश यादव सहित 20 अज्ञात पर FIR

समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष ने पत्रकारों पर भी दर्ज करवाया मामला

पत्रकारों से मारपीट मामले में पूर्व सीएम अखिलेश यादव सहित 20 अज्ञात पर FIR

- Advertisement -

नई दिल्ली। यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव (Former CM Akhilesh Yadav) की प्रेस कॉन्फ्रेंस में पत्रकारों को बंधक बनाने और पीटने के मामले में अब केस (FIR) दर्ज कर लिया गया है। इस मामले में यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) सहित अन्य 20 लोगों पर एफआईआर दर्ज की गई है। हालांकि इसी मामले में दो पत्रकारों (Journalists) पर भी एफआईआर दर्ज की गई है। यह एफआईआर (FIR) सपा नेता की शिकायत पर दर्ज की गई है। मुरादाबाद के पाकबड़ा थाने (Police Station) में केस दर्ज किया गया है। पुलिस ने इस केस में 20 अज्ञात कार्यकर्ताओं को भी आरोपी बनाया गया है।


यह भी पढ़ें: इन सात बैंकों के ग्राहक पहली अप्रैल से बदल लें चेक बुक, व्यवस्था में हो रहा है बदलाव

इसके अलावा समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष जय वीर सिंह यादव (Veer Singh Yadav) की शिकायत पर दो पत्रकारों के खिलाफ भी केस दर्ज किया गया है, जबकि अखिलेश यादव के खिलाफ आईपीएए (Indian Press Aliveness Association) राष्ट्रीय अध्यक्ष अवधेश पराशर की शिकायत पर केस दर्ज हुआ है। शिकायत में आरोप लगाया है कि पाकबड़ा के रीजेंसी होटल (Regency Hotel) में 11 मार्च की शाम पूर्व सीएम अखिलेश यादव की ओर से प्रेस कॉन्फ्रेंस (Press Conference) आयोजित की गई थी। इसमें कुछ पत्रकारों ने व्यक्तिगत सवाल पूछ लिए, जिससे गुस्साए अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने अपने सुरक्षा गार्ड और सपा कार्यकर्ताओं से पत्रकारों (Journalists) को बंधक बनवा लिया और उनकी पिटाई करवाई थी।

पूरे घटनाक्रम पर समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष जय वीर सिंह यादव (Veer Singh Yadav) की शिकायत मीडियाकर्मी फरीद शम्सी और उवैद उर्रहमान पर भी मुकदमा दर्ज हुआ है। इस शिकायत में सपा जिला अध्यक्ष (District President) ने आरोप लगाया है कि खुद को पत्रकार बताने वाले दो व्यक्तियों ने पूर्व सीएम (Former CM) का सुरक्षा घेरा तोड़कर अंदर घुसने की कोशिश की, जब उन्हें सुरक्षा गार्डों (Security Guards) ने रोका तो उनके साथ मारपीट की गई। इसके बाद फरीद खुद जमीन पर गिर गए और बेहोश होने का नाटक करने लगे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है