×

Ghumarwin में मस्जिद के मौलवी सहित तीन पर FIR, पूरा मामला जानने के लिए पढ़ें खबर

Ghumarwin में मस्जिद के मौलवी सहित तीन पर FIR, पूरा मामला जानने के लिए पढ़ें खबर

- Advertisement -

बिलासपुर। घुमारवीं मस्जिद (Mosque) में निजामुद्दीन तब्लीगी जमात से आया कोई भी व्यक्ति नहीं ठहरा था। पुलिस द्वारा इस मामले की छानबीन करने के बाद यह सामने आया है कि तब्लीगी जमात (Tablighi Jamaat) से आए व्यक्तियों के ठहरने की गलत सूचना दर्ज की गई थी। जिस पर थाना घुमारवीं में मस्जिद के मौलवी, मस्जिद का रिकार्ड दर्ज करने वाले व्यक्ति और एक सब्जी विक्रेता के खिलाफ कोरोना वायरस को लेकर झूठी अफवाह फैलाने को लेकर मामला दर्ज किया गया है। डीएसपी बिलासपुर (DSP Bilaspur)  संजय शर्मा ने मामला दर्ज करने की पुष्टि की है। संजय शर्मा ने बताया कि संबंधित व्यक्तियों ने इस बारे में मस्जिद के मौलवी से उनके नाम मस्जिद के रिकार्ड में दर्ज करने की बात कही थी कि वे लोग 19 व 20 मार्च को इस मस्जिद में रुके थे, जबकि असलियत में ये लोग दिल्ली में ही ठहरे थे। उन्होंने बताया कि पुलिस द्वारा इस बारे पूरी छानबीन की गई है।


बता दें कि कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण को रोकने के लिए देशभर में लगे लॉक डाउन के दौरान दिल्ली के निजामुद्दीन (Nizamuddin) मरकज से तब्लीगी जमात के 9 लोगों के घुमारवीं में रूकने का मामला मंगलवार को सामने आया था। इस मामले के सामने आने पर जिला में हडकंप मच गया था। जिस पर घुमारवीं प्रशासन ने प्रारंभिक छानबीन की थी, जिसमें घुमारवीं की मुस्लिम बस्ती के 3 लोगों के संपर्क में आने की बात सामने आई थी। जिस पर घुमारवीं प्रशासन ने एहतियात के तौर पर इन तीनों को होम क्वारंटाइन कर दिया था।

यह भी पढ़ें: Mandi में 128 लोगों का 28 दिन का क्वारंटाइन पीरियड पूरा, प्रशासन ने फूल देकर कहा Thanx

 

गुरुवार को प्रशासन ने एहतियात के तौर पर इन तीनों के परिवारों को भी होम क्वारंटाइन कर दिया था। वहीं जिला प्रशासन द्वारा कोठीपुरा की मस्जिद के मौलवी का भी स्वास्थ्य परीक्षण करवाया गया लेकिन उसमें किसी प्रकार के कोरोना वायरस के लक्षण नहीं पाए गए हैं। जिला प्रशासन ने एहतियात के तौर पर संबंधित मौलवी को भी होम क्वारंटाइन में रख दिया है। संबंधित मौलवी उत्तर-प्रदेश का रहने वाला है। डीएसपी बिलासपुर संजय शर्मा ने बताया कि तीनों लोगों के विरूद्ध मामला दर्ज कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि गत रात्रि भी सोशल मीडिया पर रानीकोटला के पास अज्ञात व्यक्तियों को घूमते देखने की खबर वायरल हुई है। जांच में ऐसा कुछ नहीं पाया गया।  झूठी अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ पुलिस मुकदमा दर्ज करेगी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है