Covid-19 Update

1,98,313
मामले (हिमाचल)
1,89,522
मरीज ठीक हुए
3,368
मौत
29,419,405
मामले (भारत)
176,212,172
मामले (दुनिया)
×

उच्च शिक्षा उपनिदेशक, प्रधानाचार्य और शारीरिक शिक्षक के खिलाफ दर्ज होगी एफआईआर

उच्च शिक्षा उपनिदेशक, प्रधानाचार्य और शारीरिक शिक्षक के खिलाफ दर्ज होगी एफआईआर

- Advertisement -

मंडी। जिला अदालत की कोर्ट (Court) नंबर दो प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी प्रतिभा नेगी ने बल्ह थाना पुलिस के एसएचओ (SHO) को निर्देश दिए हैं कि वह पैड़ी पाठशाला में तैनात शिक्षिका आशा वर्मा की शिकायत पर एफआईआर (FIR) दर्ज करके इसकी सही जांच करे। आशा वर्मा ने अपने वकील रूपेंद्र सिंह के माध्यम से अदालत का दरवाजा खटखटाया था, जिसमें कहा था कि उसने पीजीटी (अंग्रेजी) के तौर पर 16 मई 2017 को वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पैड़ी में ज्वाइन किया था।


यह भी पढ़ें: धर्मशाला ग्लोबल इन्वेस्टर्ज मीट के सफल आयोजन के लिए नौ समितियां गठि


उसे पाठशाला में कुछ बातें अखरी जैसे अध्यापिकाओं के स्टाफ रूम में सीसीटीवी (CCTV) कैमरे आदि भी उसमें शामिल थे तो उसने इसकी शिकायत की। इसी से चिढ़ कर शुरू से ही प्रधानाचार्य महेंद्र सिंह ठाकुर व डीपीई संजय यादव ने हर मौके पर उसकी प्रताड़ना की, उसे तंग किया, उसके साथ अभद्र व्यवहार किया, अपराधिक षड्यंत्र करके बदनाम करने की कोशिश की, यानि वह लगातार उसे परेशान करते रहे। स्कूल की मॉर्निंग असेंबली में भी सभी के समक्ष शिक्षिका को अपमानित किया गया। इस बारे में उन्होंने उपनिदेशक शिक्षा अशोक कुमार शर्मा को शिकायत भेजी, मगर उन्होंने भी कोई कार्रवाई नहीं की।

बाद में उच्च शिक्षा निदेशक को शिकायत की जिस पर जांच बिठाई गई मगर जांच कमेटी की रिपोर्ट को उपनिदेशक शिक्षा ने कार्रवाई के लिए नहीं भेजा यह उसे सूचना के अधिकार से मिली जानकारी से पता चला। उसने एचएचओ बल्ह व एसपी मंडी को भी शिकायत दी, मगर उन्होंने भी कोई कार्रवाई नहीं की। ऐसे में उसे 5 दिसंबर 2018 को अदालत में जाना पड़ा। न्यायिक दंडाधिकारी ने सीआरपीसी की धारा 156 (3) के तहत आदेश जारी करते हुए इस मामले को भादंसं की धारा 509, 218 व 120 बी के तहत दर्ज करके के आदेश दिए व इसकी जांच करके कार्रवाई करने को कहा है।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें …. 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है