Covid-19 Update

2,22,569
मामले (हिमाचल)
2,17,256
मरीज ठीक हुए
3,719
मौत
34,161,956
मामले (भारत)
243,966,014
मामले (दुनिया)

Himachal में जंगल में लगी आग ने जला डाली कई किसानों की गेहूं की फसल

पशुशाला और झोंपड़ी भी जलकर हुई राख

Himachal में जंगल में लगी आग ने जला डाली कई किसानों की गेहूं की फसल

- Advertisement -

नाहन। हिमाचल के सिरमौर जिला में जंगल की आग (Fire) ने कई किसानों की गेहूं की फसल को जला कर राख कर दिया। मामला विकास खंड नाहन के तहत जंगलावालाभूड क्षेत्र में सामने आया है। इससे करीब आधा दर्जन किसानों को भारी नुकसान पहुंचा है। घटना बुधवार दोपहर की है। जंगल की फैली आग ने विकराल रूप धारण कर लिया, जिसके बाद यह आग धीरे-धीरे साथ लगते किसानों के खेतों तक जा पहुंची और करीब आधा दर्जन किसानों के खेतों में खड़ी गेहूं की फसल को अपनी चपेट में ले लिया। आग की सूचना तुरंत अग्निशमन विभाग को भी दी गई। साथ ही स्थानीय ग्रामीण भी आग पर काबू करने में जुट गए। शाम तक फायर बिग्रेड व स्थानीय ग्रामीणों की मदद से काफी हद तक आग पर काबू पाया गया।

 

इस बीच गौशाला में पशु भी झुलस गए। आग की घटना से किसानों को काफी नुकसान पहुंचा है। ग्रामीणों की मदद से कई खेतों में खड़ी फसलों को भी बचा लिया गया। पीड़ित ग्रामीण किसान घनश्याम ने बताया कि उनकी सारी गेहूं की फसल जंगल से फैली आग के कारण तबाह हो गई। उन्होंने बताया कि 4 से 5 लोगों की फसलें आग की भेंट चढ़ी है। ग्रामीणों के अनुसार गौशाला में भी आग लगने से कुछ पशु झुलसे हैं। तूड़ी भी पूरी तरह से नष्ट हो गई है। बता दें बुधवार को जिला में करीब 4 से 5 जगहों से आग की सूचनाएं मिल रहीं हैं।

हरिपुरखोल में भीषण आग से एक झोंपड़ी जलकर राख

बुधवार को सिरमौर में तेज हवाओं के रुख ने आग में घी डालने का काम किया। हरिपुरखोल गांव में भीषण आग से एक परिवार की झोंपड़ी जलकर राख हो गई है। वहींए खेतों में खडी डेढ़ सौ बीघा जमीन पर गेहूं की फसल भी आग से जलकर राख हो गई। आग लगने की सूचना ग्रामीणों ने फायर विभाग को दी। जिसके बाद नाहन से फायर विभाग की टीम मौके पर पहुंची। हालांकि, आग पर काबू पा लिया गया है। लेकिनए इससे पहले गेहूं की
फसल को भारी नुकसान पहुंचा है। वहीं एक परिवार का झोंपड़ीनुमा घर भी जल गया।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है