×

Kolkata : बहुमंजिला इमारत में भड़की आग, 9 की मौत, राष्ट्रपति-पीएम मोदी ने जताया शोक

सीएम ममता बनर्जी ने की मृतकों के परिजनों को 10 लाख रुपए व सरकारी नौकरी देने की घोषणा

Kolkata : बहुमंजिला इमारत में भड़की आग, 9 की मौत, राष्ट्रपति-पीएम मोदी ने जताया शोक

- Advertisement -

कोलकाता। महानगर के स्ट्रांड रोड (Strand Road) स्थित न्यू कोलाघाट बिल्डिंग के 13वीं मंजिल पर भयावह आग लग गई जिसमें नौ लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में चार दमकल कर्मी, एक रेलवे पुलिस कर्मी, एक एएसआई व एक अन्य व्यक्ति शामिल हैं। जिस इमारत (Building) में आग लगी है उसमें पूर्व व दक्षिण पूर्व रेलवे के कार्यालय हैं और भूतल पर रेलवे का कंप्यूटरीकृत टिकट आरक्षण केंद्र है। दमकल के 15 इंजनों ने कड़ी मशक्कत के बाद देर रात आग पर काबू पाया।


यह भी पढ़ें :- #toolkit प्रकरण : विदेशों में थी भारतीय दूतावास टारगेट करने की कोशिश : Delhi Police

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट कर इस घटना पर शोक जताया है। वहीं, पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने इस हादसे में अपनी जान गंवाने वालों के परिजनों के लिए प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2-2 लाख रुपए की अनुग्रह राशि की मंजूरी दी है। गंभीर रूप से घायल लोगों को 50,000 रुपए दिए जाएंगे।

केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने भी इस बेहद दुखद घटना में मरने वाले 9 मृतकों के परिवारों के प्रति गहरा संवेदना व्‍यक्‍त की है। सीएम ममता बनर्जी ने प्रत्येक मृतक के परिजनों को 10 लाख रुपए आर्थिक मदद तथा परिवार के एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी देने की घोषणा की है। इस अग्निकांड के कारण पूर्व रेलवे की ऑनलाइन बुकिंग तथा उत्तर पूर्व रेलवे की टिकट बुकिंग पूरी तरह बाधित हो गई है।

यह भी पढ़ें :-Delhi Police ने सीज किया नशे का सामान, Twitter पर लिखा “यहां पावरी नहीं हो रही है”

जानकारी के मुताबिक शाम करीब 6:10 बजे आग लगी। इसके बाद इमारत को तुरंत खाली कराया गया। एहतियातन आसपास की कई इमारतों को भी खाली कराया गया। स्ट्रांड रोड को भी वाहनों के आवागमन के लिए बंद कर दिया गया। आग सर्वर रूम तक पहुंच गई। आग बुझाने के लिए हाइड्रोलिक लैडर भी लाया गया। दमकल के 15 इंजनों ने कड़ी मशक्कत के बाद देर रात आग पर काबू पाया। आगजनी की सूचना मिलते ही सीएम ममता बनर्जी, शहरी विकास मंत्री फिरहाद हकीम तथा अग्निशमन मंत्री सुजीत बोस भी मौके पर पहुंचे। अग्निशमन मंत्री ने इस अग्निकांड के जांच के आदेश दिए हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है