Covid-19 Update

59,148
मामले (हिमाचल)
57,580
मरीज ठीक हुए
987
मौत
11,229,271
मामले (भारत)
117,446,648
मामले (दुनिया)

आग का तांडवः 9 मकान राख, 3 गायों सहित 5 पशु जिंदा जले

आग का तांडवः 9 मकान राख, 3 गायों सहित 5 पशु जिंदा जले

- Advertisement -

कुल्लू। जिला की लगघाटी के दुगर्म क्षेत्र फलाण पंचायत के जिंदी गांव बिजली की तारों के शॉर्ट सर्किट (short Circuit) के कारण आगजनी में 9 मकान जलकर राख हुए हैं और 1 मकान को आंशिक रूप से नुकसान पहुंचा है। जानकारी के अनुसार दोहपर करीब साढ़े बारह बजे के समय आंधी तूफान के कारण बिजली लाइन की तारें टकराने से आग घास के कोठे में आग लगी, जिसके बाद हवा से लकड़ी के मकान में आग लगी। देखते ही देखते आग ने बिकराल रूप धारण कर लिया। इसके बाद गांव में अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया। आग लगने का पता चलते ही आसपास ग्रामीण आग बुझाने के लिए पहुंचे और 5 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

यह भी पढ़ें:- भुंतर : एसबीआई में शॉर्ट सर्किट से लगी आग, 8 लाख रुपए का सामान राख

इस आगजनी की घटना में 3 गाय, 1 बकरी 1 भेड़ जिंदा जली है। आगजनी की घटना में करीब 2 करोड़ रुपए के नुकसान का अनुमान है। प्रशासन की तरफ से एसडीएम अनुराग शर्मा ने पीड़ित परिवारों को 10-10 हजार रुपए की फौरी राहत दी है और प्रशासन की तरफ से सभी बेघर हुए परिवारों को जरूरत का सामान बर्तन, कंवल, रजाई, गद्दे व 15-15 दिन का राशन फ्री दिया जाएगा। प्रभावित लाल चंद ने बताया कि 9 परिवार के पूरे मकान जलकर राख हो गए हैं। एसडीएम (SDM)  कुल्लू अनुराग चंद्र शर्मा ने घटनास्थल पर पहुंच कर नुकसान का जायजा लिया और प्रभावित परिवारों को हर संभव मदद का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि बिजली के तारों पर तूफान से चादर गिरने के कारण शार्ट सर्किट से आग लगी। 9 घर पूरी तरह से जल गए हैं और एक मकान को आंशिक रूप से नुकसान पहुंचा है।

आगजनी से प्रभावितों की सूची

लगघाटी के जिंदी गांव में हुई भीषण आगजनी से पार्वती, गोला राम, गेहरू राम, जय चंद, बली राम, मूरत राम, केहर सिंह, हेम सिंह और केवल राम के घर पूरी तरह जलकर राख हो गए हैं। जबकि छबील राम के घर को भी आंशि रूप से क्षति हुई है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है