Covid-19 Update

2,17,403
मामले (हिमाचल)
2,12,033
मरीज ठीक हुए
3,639
मौत
33,529,986
मामले (भारत)
230,045,673
मामले (दुनिया)

Covid Care Center में भड़की आग, नौ की गई जान, पीएम मोदी ने जताया शोक

Covid Care Center में भड़की आग, नौ की गई जान, पीएम मोदी ने जताया शोक

- Advertisement -

विजयवाड़ा। आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में एक होटल में आग लग गई जिसे कोविड केयर सेंटर (Covid Care Center) के रूप में प्रयोग किए जा रहा था। हादसे में अब तक नौ लोगों की मौत की खबर है। होटल के अंदर फंसे करीब 40 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। फिलहाल, दमकल विभाग मौके पर पहुंचकर आग बुझाने में जुटा हुआ है, साथ ही राहत बचाव का कार्य जारी है। सीएम जगन मोहन रेड्डी ने दुर्घटना को लेकर शोक व्यक्त किया है और दुर्घटना के कारणों की जानकारी ली है। उन्होंने अधिकारियों को दुर्घटना की जांच करने का आदेश दिए हैं। पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने भी घटना पर दुख जताया है और इसको लेकर सीएम से बात की है और हर संभव मदद का भरोसा दिया।

यह भी पढ़ें – अहमदाबाद : Covid Hospital में भड़की आग, आठ की गई जान, 40 को बचाया

 

 

जानकारी के अनुसार शहर में बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामले को देखते हुए विजयवाड़ा (Vijayawada) स्थित स्वर्ण पैलेस होटल को कोविड-19 सेंटर के रूप में तब्दील किया गया था। इस होटल में 22 मरीजों का इलाज चल रहा था। वहीं, कर्मचारियों को मिलाकर 50 के करीब लोग यहां रह रहे थे। आग लगने से कई लोग बुरी तरह झुलस गए हैं। फिलहाल इस घटना में नौ लोगों के मारे जाने की पुष्टि हो गई है, माना जा रहा है मृतकों की संख्या में बढ़ोतरी हो सकती है। फिलहाल मृतकों के शवों को होटल से बाहर निकाल लिया गया है। दमकल विभाग सूचना मिलते ही मौके पर पहुंच गया और आग बुझाने में जुटा हुआ है। बताया गया है कि कई लोगों के होटल में फंसे होने की आशंका है। फिलहाल लोगों को बचाने के लिए राहत बचाव कार्य जारी है।

 

 

शॉर्ट सर्किट बताई जा रही आग लगने की वजह

जिस होटल में आग लगी थी, उसे लीज पर लिया गया था और कोविड-19 मरीजों के इलाज के लिए एक निजी अस्पताल द्वारा संचालित किया जा रहा था। घटना के संबंध में कृष्णा जिले के जिलाधिकारी मोहम्मद इम्तियाज का कहना है कि यह घटना सुबह पांच बजे की है। इस अस्पताल में 22 मरीजों का इलाज चल रहा था। उन्होंने कहा कि पूरी इमारत को खाली करवाया जा रहा है। शुरुआती रिपोर्ट से पता चला है कि शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी है, लेकिन हमें आग लगने के असल कारणों का पता लगाना होगा।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है