×

हिमाचल में इन सरकारी कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द, जानिए कारण

हिमाचल में इन सरकारी कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द, जानिए कारण

- Advertisement -

दयाराम कश्यप/सोलन। दीपावली पर्व के दौरान आग की घटनाओं पर काबू पाने के लिए अग्निशमन विभाग सोलन द्वारा तैयारी कर ली है। दिवाली (Diwali) में किसी तरह की घटना न हो, इसके लिए अग्निशमन विभाग ने त्योहारी सीज़न में आपदाओं से निपटने के लिए पूरी तैयारियां कर ली गई हैं। इसके लिए सोलन जिला अग्निशमन विभाग के कर्मचारियों की छुट्टियां दिवाली (Diwali) से अगले दिन तक रद्द कर दी गई हैं। वहीं, अवकाश पर गए कर्मचारियों को भी वापस बुला लिया गया है। सोलन शहर बाजार में गाड़ियों के गुजरने के लिए रोज अभ्यास किया जा रहा है, ताकि आपदाओं के समय इससे निपटा जा सके।


इसके साथ विभाग ने दिवाली (Diwali) के दौरान आग को काबू करने के लिए उपकरणों की जांच और वाहनों को रात दिन तैयार रखने के निर्देश दिए गए हैं। 20 से 28 अक्टूबर तक कोई भी कर्मचारी अवकाश पर नहीं भेजा जाएगा। स्टाफ व हाईड्रेंट की कमी के बावजूद विभाग दिवाली में किसी तरह की स्थिति से निपटने का दावा कर रहा है। जिला मुख्यालय में अग्निशमन विभाग के करीब 33 कर्मचारी को तैनात किया है। विभाग का ज्यादा ध्यान सोलन के मुख्य बाजार, शहर की गलियों सहित बस स्टैंडों पर रहेगा। हालांकि जिला सोलन में जनसंख्या के आधार पर आग पर काबू पाने के लिए व्यवस्था पर्याप्त नहीं है। ऐसे में अग्निशमन विभाग के लिए एक चुनौती है।

अग्निशमन विभाग सोलन के अधिकारी आरआर भागटा ने कहा कि दिवाली के लिए विभाग मुस्तैद है और सभी वाहनों व स्टाफ को अलर्ट पर रखा जाता है। सभी कर्मचारियों को कार्यालय में तैनात रहने के आदेश दिए हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है