Covid-19 Update

1,99,467
मामले (हिमाचल)
1,92,819
मरीज ठीक हुए
3,404
मौत
29,685,946
मामले (भारत)
177,559,790
मामले (दुनिया)
×

रोहड़ू के चिड़गांव में भीषण अग्निकांड, जिंदा जली 80 साल की बुजुर्ग, 7 घर राख

रोहड़ू के चिड़गांव में भीषण अग्निकांड, जिंदा जली 80 साल की बुजुर्ग, 7 घर राख

- Advertisement -

शिमला। लॉकडाउन के बीच जिला के रोहड़ू उपमंडल( Rohru Subdivision)के चिड़गांव में रविवार को भीषण अग्निकांड में  बुजुर्ग महिला  जिंदा जल गई और दो मंदिर व सात घर जल कर राख हो गए। चिड़गांव के ढूंगयाणी गांव में रविवार करीब 10 बजे एक मकान में आग ( Fire) लग गई। लकड़ी का मकान होने के कारण आग ने आसपास के घरों को अपनी चपेट में ले लिया। देखते ही देखते 7 मकान व दो मंदिर जल कर राख हो गए। अग्निकांड में करोड़ों के नुकसान का अनुमान है। डीएसपी रोहड़ू सुनील नेगी ने बताया कि बुजुर्ग महिला जिंदा जल गई। उन्होंने कहा कि आग पर काबू पाया जा चुका है और नुकसान का आकलन किया जा रहा है।


बताया जा रहा है गांव में सबसे पहले नरेण सिंह के रिहायशी मकान में आग लगी है। गांव के बीच घर होने के कारण आसपास के घरों ने आग पकड़ ली। साथ लगते ईश्वर सिंह के घर में आग लगने उनकी माता 80 साल की सुधामणि भी जिंदा जल गई। इसके अलावा मतवर सिंह , जगदीश , सरदार सिंह, सुन्दर सिंह , गुलाब सिंह के घरों के साथ गांव में बने दो मन्दिर भी जल कर राख हो गए। पहले तो ग्रामीणों ने अपने स्तर पर आग बुझाने का प्रयास किया लेकिन नाकाम रहे। इसी बीच लोगों ने पुलिस व फायरब्रिगेड को भी सूचित किया गया।

रोहड़ू से प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे । एसएचओ चिड़गांव अश्वनी कुमार ने कहा कि जैसे उन्हें आग लगने की सूचना मिली वे मौके पर पहुंच गए हैं स्थानीय लोगों के साथ मिलकर आग पर काबू पाया गया। रोहड़ू के अलावा जुब्बल से भी फायर ब्रिगेड बुलाई गई और आग पर काबू पाया। प्रशासन की ओर से एसडीएम रोहड़ू बीआर शर्मा अभी मौके पर पहुंचे और हालात का जायजा लिया।


शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने भीषण अग्निकांड में 80 वर्षीय वृद्ध की मौत पर गहरा दुख व्यक्त किया और अग्निकांड से प्रभावित परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की।उन्होंने स्थानीय प्रशासन को प्रभावित परिवारों को तुरंत सहायता राशि प्रदान करने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि प्रभावित परिवारों को तुरंत सहायता राशि के रूप में ₹5000 प्रति परिवार तथा मृतक के परिवार वालों को ₹10000 की राशि प्रदान की गई।इस अग्निकांड सपना परिवार प्रभावित हुए हैं जिसमें 8 मकान पूरी तरह जलकर राख हो गए। उन्होंने एडीसी को नुकसान करने को नियुक्त करने के आदेश दिए उन्होंने कहा कि आकलन का विवरण जल्द सरकार किया जाए ताकि प्रभावितों को अधिक से अधिक सहायता प्रदान की जा सके। उन्होंने बताया कि स्थानीय प्रशासन की ओर से प्रभावितों को राशन कंबल, तिरपाल वबर्तन आदि की उपलब्धता सुनिश्चित की गई है उन्होंने स्थानीय लोगों और दमकल विभाग द्वारा आग पर काबू पाने के लिए किए गए प्रयासों और उनकी सराहना की।

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है