×

चक्की खड्ड में उठी आग की लपटों ने एल्यूमीनियम शीट कंपनी को घेरा

चक्की खड्ड में उठी आग की लपटों ने एल्यूमीनियम शीट कंपनी को घेरा

- Advertisement -

इंदौरा। डमटाल पुलिस चौकी के तहत चक्की खड्ड में घासफूस में आग लग गई। तूफान के चलते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। डमटाल स्थित इस क्षेत्र की सबसे बड़ी कंपनी जोकि एल्यूमीनियम शीट तैयार करती है के चक्की खड्ड की तरफ से प्लांट को आग ने घेर लिया। कंपनी के अधिकारियों की सूझबूझ के चलते करोड़ों का नुकसान होने से बच गया। वहीं, बाहर से लगी आग से लगभग पांच लाख का नुकसान होने का अनुमान है। आग लगने की सूचना उक्त कंपनी के अधिकारी अलोक सिंह द्वारा डमटाल पुलिस व अग्निशमन विभाग को दी गई।


सूचना मिलते ही डमटाल चौकी के सह प्रभारी जगपाल व अन्य पुलिस कर्मचारियों सहित घटना स्थल पर पहुंच गए व सारी स्थिति का जायजा लिया गया। फायर ब्रिगेड कर्मियों ने आग पर काबू पाया। कंपनी के अधिकारी अलोक सिंह ने बताया कि चक्की खड्ड में घासफूस में लगी आग से कंपनी को लगभाग पांच लाख रुपये का नुकसान हुआ है। अगर समय रहते आग पर काबू न पाया जाता तो आग फैक्ट्री के प्लांट के अंदर भी जा सकती थी और इससे एक बहुत ही बड़ा हादसा हो सकता था।

गौशाला जलकर राख, ईमारती लकड़ी जली

लडभड़ोल। पिहड़-बेडहलू पंचायत के मेहड़ गांव में एक गौशाला जलकर राख हो गई। जानकारी अनुसार मेहड़ गांव की गुलाबी देवी की दो कमरों की गौशाला जलकर राख हो गई। स्थानीय लोगों की मदद से गौशाला के अंदर तीन गाय, दो बैल व करीब दस बकरियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। गुलाबी देवी ने बताया कि गौशाला के अंदर रखा घास व ईमारती लकड़ी पूरी जलकर राख हो गई।

स्थानीय लोगों ने आग पर काबू पाने के लिए काफी प्रयास किया। लेकिन, पानी की उपलब्धता न होने के कारण आग पर काबू नहीं पाया जा सका। गौशाला पूरी तरह जलकर राख हो गई। मौके पर पंचायत प्रधान रणवीर ठाकुर, वार्ड पंच करतार जग्गी व हल्का पटवारी नागेश्वर सिंह पहुंचे। पटवारी नागेश्वर सिंह ने बताया कि प्रशासन की ओर से पीड़ित परिवार को तीन हजार रुपये फौरी राहत के तौर पर दिए गए हैं तथा नुकसान का आकंलन तैयार किया जा रहा है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है