Covid-19 Update

2,00,410
मामले (हिमाचल)
1,94,249
मरीज ठीक हुए
3,426
मौत
29,933,497
मामले (भारत)
179,127,503
मामले (दुनिया)
×

कुल्लू, बद्दी और चंबा में आग : मकान-गोदाम जल कर हुए राख

कुल्लू, बद्दी और चंबा में आग : मकान-गोदाम जल कर हुए राख

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी/टीम। दिवाली की रात प्रदेश के कई स्थानों पर आग से खासा नुकसान हुआ है। कुल्लू और चंबा में मकानों में आग लग गई जबकि बद्दी में एक फैक्टरी के गोदाम में रखा सामान जल कर राख हो गया। आग से प्रभावितों को स्थानीय प्रशासन द्वारा राहत प्रदान की जा रही है।

कुल्लू की गड़सा घाटी की ग्राम पंचायत पारली के आईशा गांव में देर रात आग लगने से चार भाइयों का चार मंजिला मकान जलकर राख हो गया। ग्रामीणों ने आग को बुझाने की भी कोशिश की, लेकिन वे असफल रहे। आग से घर में रखा सारा सामान जल कर राख हो गया। घर तक सड़क सुविधा न होने के कारण फायर ब्रिगेड की गाड़ियां भी नहीं पहुंच पाई। इस मकान में लोत राम, पूर्ण चंद, गुप्त राम व मेहर चंद रहते थे। एसडीएम कुल्लू डॉ. अमित गुलेरिया ने बताया कि राजस्व विभाग की टीम नुकसान का आकलन करने पहुंच गई है।


औद्योगिक क्षेत्र बद्दी-किशनपुरा में एक फैक्ट्री के गोदाम में आग लग गई। आग लगने से लाखों का सामान जल कर राख हो गया। बताया जा रहा है कि आग को काबू करने की कोशिश की जा रही है। आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है।

चंबा जिले में भरमौर स्थित चौरासी मंदिर परिसर के समीप व तीसा के बघेईगढ़ पंचायत में आग लगने से काफी नुकसान हुआ है। चौरासी मंदिर परिसर के समीप साहणू मोहल्ले के एक तीन मंजिला मकान में सबसे ऊपर की मंजिल में आग लग गई और देखते ही देखते आग बुरी तरह से फैल गई। यह मकान पुराना था और मौजूदा समय में इसमें एक ही परिवार रह रहा था।आग की लपटों को देख भारी संख्या में लोग मौके पर पहुंचे आग बुझाने में जुट गए। मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड की टीम ने स्थानीय लोगों की मदद से आग पर काबू पाया।

“एडीएम भरमौर पीपी सिंह ने कहा कि घटना की सूचना मिलते ही तहसीलदार मौके पर पहुंचे गए हैं। प्रभावितों को फौरी राहत भी प्रदान की जा रही है। उधर, तीसा के बघेईगढ़ पंचायत के चाचोगा गांव में दिवाली की शाम दो मकान जलकर राख हो गए। आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है। फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को आग बुझाने के खासी मशक्कत करना पड़ी।”

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है