Covid-19 Update

59,197
मामले (हिमाचल)
57,580
मरीज ठीक हुए
987
मौत
11,244,092
मामले (भारत)
117,591,889
मामले (दुनिया)

मनियाशी में अढाई मजिला मकान व देवरथ राख,  22 लाख का नुकसान

मनियाशी में अढाई मजिला मकान व देवरथ राख,  22 लाख का नुकसान

- Advertisement -

Fire Incident Kullu : देवता जनाशर ऋषि का अस्तित्व मिटा, दर्जनों लोग बेघर

  • प्रभावित दो परिवारों को दस-दस हजार फौरी राहत प्रदान की गई

Fire Incident Kullu :  कुल्लू। सैंज घाटी की बनोगी पंचायत के मनियाशी गांव में बुधवार रात को आगजनी की घटना में एक अढ़ाई मजिला मकान व देवरथ जलकर राख हो गया। देर रात करीब 10 बजे भड़की चिंगारी ने देवता जनाशर ऋषि के कारदार भाग सिंह के अलावा उनकी माता बिमला देवी व तीन भाईयों इशर सिंह, जगदीश,ओम प्रकाश के 8 कमरे वाले अढ़ाई मजिला संयुक्त मकान को राख कर दिया। मकान में रखे देवता जनाशर ऋषि के देवरथ व उसके हार ऋंगार के समस्त सामान भी आग की भेंट चढ़ गए। आगजनी की इस घटना में देवता जनाशर ऋषि का अस्तित्व मिट गया है तो वहीं दो परिवारों के दर्जनों लोग बेघर हो गए हैं। आग लगने का पता चलते ही गांव में अफरा-तफरी फैल गई। ग्रामीणों ने मिलकर आग बुझाने के प्रयास किए लेकिन आग की लपटे इतनी बेकाबू हो चुकी थीं कि घर के अंदर से कुछ भी नहीं निकाल सके।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि ग्रामीण रात भर आग को काबू करने में लगे रहे, जिसके चलते अन्य घरों को आग की चपेट में आने से बचाया जा सका अन्यथा पूरा गांव जलकर राख हो जाता। वीरवार को राजस्व व पुलिस अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया। देवता के कारदार भाग सिंह ने बताया कि देवरथ व उसका सारा भंडार मंदिर निर्माण कार्य चलते उनके घर में रखा गया था। देवरथ में लगे अष्टधातू के 10 मोहरे के अलावा 3 अन्य चांदी के मोहरे, चांदी का मंडप, चांदी की 2 छड़ी, एक झारी मोर मुठा ,दो नरसिगों सहित देवता के हार ऋंगार का तमाम समान आग की भेंट चढ़ गया। आगजनी में लाखों के नुकसान का आकलन किया गया है। आग लगने के कारणों का पता नहीं लग पाया है। बिजली के शॉट सर्किट को ही आग लगने का कारण बताया गया है। मौके पर पहुंचे तहसीलदार बंजार पवन शर्मा ने बताया कि दो परिवारों का करीब 7 लाख तथा देवता का 15 लाख के नुकसान का अनुमान लगाया गया है। इसके अलावा प्रभावित दो परिवारों को दस-दस हजार फौरी राहत प्रदान की गई है।

 यह भी पढ़े…Diabetes से बचने में कारगर हैं वास्तु उपाय 

गौशाला जली, एक गाय समेत जले एक दर्जन पशु
शिमला। रामपुर उपमंडल के तहत किन्नू पंचायत मुख्यालय में एक  गौशाला में आग लगने से एक गाय, एक बछड़ी समेत दस भेड़ें जल गई।  सराहन पुलिस चौकी के तहत किन्नू गांव में  कृष्ण लाल मेहता की गौशाला में बुधवार रात अचानक आग लगी और गौशाला जल कर राख हुई। पुलिस के अनुसार किन्नू गांव के कृष्ण लाल मेहता का परिवार जब सुबह गौशाला पंहुचा तो मौके पर रख का ढेर था।  इस गौशाला में कृष्ण लाल की एक गाय, एक बछड़ी और दस भेड़ें थीं, जो जल गई है। आग के कारणों का पता नहीं चल पाया है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है