Covid-19 Update

2,05,499
मामले (हिमाचल)
2,01,026
मरीज ठीक हुए
3,504
मौत
31,526,622
मामले (भारत)
196,707,763
मामले (दुनिया)
×

बरपा कहरः प्रवासी मजदूरों की 45 से अधिक झुग्गियां राख

बरपा कहरः प्रवासी मजदूरों की 45 से अधिक झुग्गियां राख

- Advertisement -

Fire incident Migrant Laborers House :  ऊना। घालुवाल पुल के समीप प्रवासी मजदूरों की 45 से अधिक झुग्गियां आग की भेंट चढ़ गई। झुग्गियों के साथ खड़ी गेंहू की फसल भी जलकर राख हो गई। आगजनी में करीब 4 लाख रुपए का नुकसान आंका जा रहा है। घालुवाल में हुई आगजनी ने एक बार फिर अग्निशमन विभाग की पोल खोल कर रख दी। क्या आपने कभी दमकल कर्मियों को बाल्टियों और बर्तनों से आग को बुझाते देखा है, अगर नहीं तो आज हम आपको दमकल विभाग की ऊना टीम को दिखाते हैं जो ऊना के घालुवाल गांव में करीब 45 झुग्गियों को लगी आग पर काबू पाने के लिए बाल्टियों और बर्तनों का सहारा ले रही है।

बाल्टियों और बर्तनों से आग बुझाते दिखे दमकल कर्मचारी

दरअसल घालुवाल पुल के समीप प्रवासियों की करीब 45 झुग्गियों में आग लग गई आग इतनी भयंकर थी कि आग ने झुग्गियों के पास खड़ी गेंहू की फसल को भी अपनी चपेट में ले लिया। स्थानीय लोगों ने तुरंत घटना की सूचना दमकल विभाग को दी, फायर स्टेशन ऊना से दो गाड़ियां घटनास्थल के लिए रवाना भी हो गई, जिसमें से एक गाड़ी ही घटनास्थल पर पहुंच पाई, जबकि दूसरी गाड़ी अग्निशमन केंद्र से मात्र दो किलोमीटर दूर पुराना बस अड्डा के समीप खराब हो गई। घटनास्थल पर पहुंची दमकल की एक गाड़ी ने आग पर काबू पाने में जुट गई, लेकिन आधी झुग्गियों की आग बुझाने के बाद उसका पानी खत्म हो गया।


गाड़ी में पानी खत्म होने के कारण खुद बुझानी पड़ी आग 

करीब आधा घंटा दमकल कर्मियों और प्रवासियों ने बाल्टियों और बर्तनों से पानी फेंक कर आग पर काबू पाने का प्रयास किया। जिसके बाद विभाग की दो अन्य गाड़ियां पहुंची और आग पर काबू पाया जा सका। प्रवासियों ने बताया कि गाड़ी में पानी खत्म होने के कारण उन्हें खुद ही आग बुझानी पड़ रही है। दमकल विभाग के कार्यकारी प्रभारी करमचंद की मानें तो ऊना केंद्र में विभाग के पास सिर्फ दो गाड़ियां ही हैं, जिसमें से एक गाड़ी 1994 मॉडल की है जो ज्यादातर खराब रहती है। उन्होंने बताया कि इस गाड़ी को नाकारा घोषित करने की प्रक्रिया अमल में लाई जा रही है। दमकल प्रभारी ने बताया कि ऊना केंद्र की एक नई गाड़ी टाहलीवाल में खोली गई नई चौकी में भेज दी गई है।

ये भी पढ़ें  : Una में आग का तांडव, देखते ही देखते राख हुई 100 झुग्गियां

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है