Covid-19 Update

1,42,510
मामले (हिमाचल)
1,04,355
मरीज ठीक हुए
2039
मौत
23,340,938
मामले (भारत)
160,334,125
मामले (दुनिया)
×

आग की लपटों ने डराए लोग, लाखों का नुकसान

आग की लपटों ने डराए लोग, लाखों का नुकसान

- Advertisement -

Fire Incident Una : नाहन/ ऊना/ मंडी। शहर में पेट्रोल पंप के समीप जंगल में अचानक आग भड़क गई। देखते ही देखते आग की लपटे रिहायशी  इलाके की तरफ पहुंच गई और आग ने एक निजी स्कूल की बस व 2 दोपहिया वाहनों को चपेट में ले लिया, जिससे यहां रहने वाले लोगों में दहशत फ़ैल गई। गनीमत यह रही की आग साथ लगते पेट्रोल पंप तक नहीं पहुंच पाई, जिससे यहां एक बड़ा हादसा होने से टल गया। दमकल विभाग की टीम ने आग रिहायशी इलाके की तरफ से आग पर काबू पा लिया। आगजनी की इस घटना से वन संपदा को भारी नुकसान हुआ है।

नाहन में बस सहित 2 दोपहिया वाहन जले, ऊना मंडी में गौशाला राख

वहीं,  ऊना के हरोली क्षेत्र के तहत गांव गोंदपुर बुल्ला में गौशाला में भड़की आग में करीब आधा दर्जन मवेशी जिंदा जल गए। आगजनी में पीडि़त परिवार का लाखों का नुक्सान हुआ है। हादसे का कारण जंगल की आग बताया जा रहा है। आगजनी में पीडि़त परिवार की तीन भैंसे व दो पालतू कुत्ते आग की भेंट चढ़ गए।


पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार हरोली के गोंदपुर बुल्ला स्थित रामस्वरूप की गौशाला में अचानक ही आग भड़क गई। मामले की सूचना अग्निशमन केंद्र को दी गई, लेकिन जब तक गाडिय़ां पहुंची तब तक बहुत देर हो चुकी थी। वहीं, सरकाघाट की  परसदा  हवानी  पंचायत मुख्यालय में  एक  गौशाला दिन-दिहाड़े जल कर राख हो  गई। फायर अफसर हेमराज के अनुसार  दो  मंज़िला गौशाला आग में धू-धू कर जल रही थी। लाख कोशिशों के बाद भी आग पर काबू नहीं पाया जा सका। पीड़ित मकान मालिक का कहना है कि जैसे तैसे मवेशियों को तो बचा लिया गया, लेकिन गौशाला में रखी किमती लकड़ी सहित घास व दूसरा जरूरी समान आग की भेंट चढ़ गया।

लाखों के गहने ले उड़े चोर

मंडी। उपमंडल के चैलेली गांव में चोरों ने एक घर के ताले तोड़ कर एक लाख बीस हजार के सोने के गहने जिनमें मंगलसूत्र, सोने के क्लिप, अंगूठी और कानों की बालियां और पांच हज़ार की नकदी शामिल हैं। पुलिस को दी गई शिकायत में ओमचंद और विजय कुमार ने कहा कि रविवार रात को वे दोनों अपने परिवारों के साथ सरौन गांव में सोने के लिए चले गए थे और जब वे सुबह अपने घर चलैली आए तो घर के ताले टूटे हुए पाए गए। इस बारे में पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

 ये भी पढ़ें  : तीन मंजिला shop में लगी आग, लाखों का नुकसान

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है