×

हादसे का इंतजारः Sirmour के सरकारी schools ने नहीं ली Fire NOC

हादसे का इंतजारः Sirmour के सरकारी schools ने नहीं ली Fire NOC

- Advertisement -

नाहन। सिरमौर जिला के सरकारी स्कूल बच्चों की जान से खिलवाड़ कर रहे हैं। दरअसल जिला के एक भी सरकारी स्कूल ने फायर एनओसी नहीं ली है हैरानी की बात यह है कि इसके उलट सभी निजी स्कूलों में एनओसी ली  गई है। क्या ऐसे में यहां सरकारी अमला सवालों में है आखिर इतनी बड़ी लापरवाही क्यों? नियमों के मुताबिक किसी भी शिक्षण संस्थान में फायर इक्यूपमेंट लगाना आवश्यक है ताकि किसी भी तरह की आगजनी की स्थिति से निपटा जा सके मगर यह बात जिला के सरकारी स्कूलों की समझ से परे है।


  • बच्चों की सेहत से सरेआम खिलवाड़, सवालों के घेरे में सरकारी अमला

हैरानी इस बात पर भी कि आखिर विभाग के बड़े अधिकारी क्यों इस ओर ध्यान नहीं देते हैं। अग्निशमन विभाग के फायर ऑफिसर शिवानंद शर्मा का कहना है कि कई बार स्कूलों को इस बारे में निर्देश दिए गए मगर कोई गंभीर नहीं है।

विभाग के अधिकारियों का कहना है कि औचक निरीक्षण के दौरान पाया गया है कि कुछ सरकारी स्कूलों में जो यंत्र लगे हैं वो खराब पड़े होते हैं साथ ही इसे चलाने के लिए कोई प्रशिक्षित नहीं होता है। उन्होंने हैरानी जताई कि बार-बार स्कूलों से संपर्क किए जाने पर भी स्कूल कोई दिलचस्पी नहीं लेते हैं। सिरमौर जिला में मौजूदा समय में सैकड़ों सरकारी स्कूल चल रहे हैं ऐसे में सवाल इस बात पर कि आखिर क्यों इन सैकड़ों स्कूलों में पढ़ने वाले हजारों छात्रों की जान से स्कूल प्रबंधन खिलवाड़ कर रहे हैं। सवाल इस बात पर भी, कि विभाग में उच्च स्तर पर बैठे अधिकारी इस वास्तविकता से बेखबर क्यों हैं और क्या सिर्फ एनओसी का यह हथकंडा प्राइवेट स्कूलों के लिए बनाया गया है।  

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है