×

ऊना में चिन्हित स्थानों पर नहीं हाइवे व भीड़भाड़ इलाकों में बिक रहे पटाखे

ऊना में चिन्हित स्थानों पर नहीं हाइवे व भीड़भाड़ इलाकों में बिक रहे पटाखे

- Advertisement -

ऊना। पटाखा विक्रेता सरेआम प्रशासन की नाक के तले ही प्रशासन के आदेशों की धज्जियाँ उड़ा रहे है लेकिन प्रशासन मूकदर्शक बन बड़ी अनहोनी का इन्तजार कर रहा है। ऊना मुख्यालय पर हाइवे और बाजारों सहित भीड़भाड़ वाले इलाकों में पटाखा विक्रेता बड़ी बड़ी दुकाने सजाकर बैठे है जबकि प्रशासन द्वारा चिन्हित स्थानों पर पटाखों की एक भी दुकान नहीं लगी है। ऐसे में इन पटाखा विक्रेताओं की मनमानी से अगर कोई अप्रिय घटना होती है तो इसका जिम्मेदार कौन होगा।


हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें… 

दिवाली के लिए जिला प्रशासन की ओर से जिलाभर में चिन्हित स्थानों के अलावा कहीं भी पटाखे न बेचने के आदेश जारी किये थे, इस के लिए लाइसेंस लेना भी अनिवार्य किया गया था। लेकिन ऊना मुख्यालय पर ही पटाखा विक्रेता प्रशासन के आदेशों को ठेंगा दिखा रहे है। प्रशासन है कि कुंभकर्णी नींद से जाग नहीं रहा है। जिला प्रशासन की ओर से ऊना शहर में पटाखों की बिक्री के लिए रामलीला मैदान और नगर परिषद पार्किंग स्थल को चिन्हित किया था लेकिन इन दोनों स्थानों पर पटाखों की एक भी दुकान देखने को नहीं मिल रही है। जबकि ऊना के हमीरपुर और नंगल-अंब हाइवे पर जगह-जगह पटाखों के बड़े-बड़े स्टाल लगाए गए है। इतना ही नहीं शहर के मुख्य बाजारों में भी हर गली चौराहे पर पटाखों की बिक्री की जा रही है।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Chennel… 

पटाखा विक्रेताओं की मनमानी के कारण सिर्फ अप्रिय घटना का ही अंदेशा नहीं है बल्कि ऊना में जाम की स्थिति की आम बात हो रही है। प्रशासन की अनदेखी और पटाखा विक्रेताओं की मनमानी कहीं आम लोगों पर भारी न पड़ जाये। स्थानीय लोगों की माने तो प्रशासन को अपने आदेशों की अनुपालना करवानी चाहिए। एसडीएम ऊना ने कहा कि यह मामला ध्यान में आने के बाद पुलिस और नगर परिषद अधिकारीयों के साथ बैठक कर आदेशों की अवहेलना करने वाले पटाखा विक्रेताओं पर कार्रवाई के निर्देश दिए गए है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है