×

वाराणसी में Corona virus का पहला केस, पूरा गांव Lockdown, चंडीगढ़ में छठा मामला

वाराणसी में Corona virus का पहला केस, पूरा गांव Lockdown, चंडीगढ़ में छठा मामला

- Advertisement -

वाराणसी। उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिले में कोरोना वायरस के पहले मामले की पुष्टि हुई है। दुबई से लौटे युवक के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद प्रशासन ने पूरे गांव को लॉकडाउन (Lockdown) कर दिया है। पीड़ित युवक का उपचार दीनदयाल उपाध्याय राजकीय अस्पताल में चल रहा है। कोरोना पॉजिटिव 30 साल का युवक फूलपुर थाना क्षेत्र के ग्राम छितौरा सहमलपुर का निवासी है। अब जिला प्रशासन गांव के सभी नागरिकों की थर्मल स्कैनिंग कराने की तैयारी में है। वहीं, पीड़ित के परिजनों के सैंपल की जांच रविवार को कराई जाएगी। पुलिस प्रशासन की टीम गांव पहुंची और लॉकडाउन कराया।


यह भी पढ़ें: Coronavirus: ‘छोटे व्यवसायी और मजदूरों को ताली बजाने से मदद नहीं मिलेगी, आर्थिक पैकेज चाहिए’

बताया जाता है कि पीड़ित युवक 17 मार्च को दुबई से दिल्ली (Dubai to Delhi) आया और वहां से ट्रेन से 18 मार्च को वाराणसी पहुंचा। वह टैंपो से अपने गांव पहुंचा। गले में खराश की शिकायत लेकर युवक 19 मार्च को दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल पहुंचा था। युवक का सैंपल जांच के लिए बीएचयू भेजा गया, जहां से शनिवार को रिपोर्ट आई। युवक पॉजिटिव पाया गया। चिकित्सकों के अनुसार इसके गले में खराश के अलावा अन्य कोई सिम्पटम नहीं है। उसे अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। उसका उपचार किया जा रहा है।

गौरतलब है कि वाराणसी प्रशासन ने कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए काशी विश्वनाथ को श्रद्धालुओं के लिए बंद कर दिया है, वहीं काशी के कोतवाल बाबा काल भैरव मंदिर और संकट मोचन मंदिर भी श्रद्धालुओं के लिए एहतियातन बंद किया जा चुका है। देश में अब तक कुल 333 मामले सामने आए हैं, जिनमें से 27 उत्तर प्रदेश के हैं। प्रदेश सरकार ने एहतियातन धार्मिक और आध्यात्मिक आयोजनों पर भी रोक लगा दी है।

वहीं, चंडीगढ़ में कोरोना वायरस का छठा पॉजिटिव केस सामने आया है। UK से लौटी कोरोना वायरस पॉजिटिव के संपर्क में आया युवक भी सैंपल जांच के दौरान पाया गया पॉजिटिव।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है