Covid-19 Update

2,00,603
मामले (हिमाचल)
1,94,739
मरीज ठीक हुए
3,432
मौत
29,973,457
मामले (भारत)
179,548,206
मामले (दुनिया)
×

वर्ष 2020 के पहले जनमंच में आईं 1800 शिकायतें, अधिकांश मौके पर निपटाईं

वर्ष 2020 के पहले जनमंच में आईं 1800 शिकायतें, अधिकांश मौके पर निपटाईं

- Advertisement -

शिमला। नए साल के पहले जनमंच कार्यक्रम (Janmanch Program) का आयोजन रविवार को प्रदेश के 10 जिलों में किया गया। राज्य मुख्यालय में प्राप्त सूचना के अनुसार जन मंच कार्यक्रमों में लगभग 1800 शिकायतें और मांग पत्र प्राप्त हुए, जिनमें से अधिकांश का मौके पर ही निपटारा किया गया। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, चिकित्सा शिक्षा, आयुर्वेद, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री विपिन सिंह परमार (Minister Vipin Singh Parmar) ने रविवार को जिला शिमला के शोघी में आयोजित जनमंच कार्यक्रम की अध्यक्षता की। उन्होंने बताया कि रविवार को कुल प्राप्त 68 शिकायतों में से अधिकांश का निपटारा कर दिया गया तथा शेष बची शिकायतों के निवारण के लिए अधिकारियों को 15 दिन के भीतर निपटाने के निर्देश दिए गए। उन्होंने बताया कि इसके अतिरिक्त 72 मांगें भी प्राप्त हुई है

 


बजौरा में जनमंच आयोजित, 105 शिकायतें आई, 92 का निपटारा

कुल्लू। बंजार विधानसभा क्षेत्र की राजकीय प्राथमिक पाठशाला बजौरा में जनमंच कार्यक्रम आयोजित किया गया। जनमंच की अध्यक्षता कृषि, सूचना प्रौद्योगिकी एवं जनजातीय विकास मंत्री डॉ. रामलाल मार्कंडेय ने की। कार्यक्रम के दौरान क्षेत्र की 5 पंचायतों के लोगों की लगभग 105 जनसमस्याओं की सुनवाई की गई। इनमें से 65 जनसमस्याएं जनमंच से पहले ही ई-समाधान के माध्मय से प्राप्त की गई थीं, जबकि अन्य समस्याएं लोगों ने मौके पर ही उठाईं। कृषि मंत्री ने 105 शिकायतों में से लगभग 92 का मौके पर ही निपटारा कर दिया और अधिकारियों को अन्य समस्याओं के भी अतिशीघ्र निपटारे के निर्देश दिए।

 

जनमंच में आईं 135 समस्याओं में अधिकांश निपटाईं

हमीरपुर। शिक्षा, विधि एवं संसदीय कार्य मंत्री सुरेश भारद्वाज की अध्यक्षता में आज भोरंज विधानसभा क्षेत्र की राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला भोरंज में जनमंच का आयोजन किया गया। इसमें कुल 135 शिकायतें प्राप्त हुईं जिनमें से अधिकांश का मौके पर ही निपटारा कर दिया गया। इनमें से 24 शिकायतें पूर्व जनमंच चरण में प्राप्त हुई थीं। जनमंच के लिए इस बार क्षेत्र की 12 पंचायतों का चयन किया गया था। अधिकांश मामले राजस्व व ग्रामीण विकास विभाग से संबंधित प्रस्तुत किए गए।

 

बिलासपुर के पंजगाई में राजीव सैजल ने निपटाईं समस्याएं

बिलासपुर। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय पंजगाई में जनमंच कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें प्रदेश के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री राजीव सैजल मुख्यरूप से उपस्थित रहे। जनमंच कार्यक्रम के दौरान बिलासपुर सदर की 09 पंचायतों से ग्रामीणों की लगभग 273 समस्याएं व शिकायतें सामने आई थी जिसमे से 130 समस्याओं का प्री जनमंच में समाधान कर दिया गया जबकि अन्य समस्याओं को कैबिनेट मंत्री राजीव सैजल ने मौके पर सुनकर अधिकतर समाधान किया जबकि शेष समस्याओं के जल्द समाधान का अधिकारियों को निर्देश भी दिया।

 

वीरेंद्र कंवर ने ऊना में सुनी समस्याएं

ऊना। जिला ऊना में जनमंच कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र के लठियाणी में आयोजित इस जनमंच कार्यक्रम में पंचायतीराज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत कर लोगों की समस्याएं सुनी। जनमंच के दौरान 93 मामले प्राप्त हुए, जबकि 74 शिकायतें जन मंच से पूर्व प्राप्त हुई। जिनमें से अधिकतर समस्यायों का मौका पर ही निपटारा कर दिया गया तथा शेष समस्यायों को जल्द से जल्द के निपटाने के निर्देश दिए गए।

 

हटगढ़ में बिक्रम सिंह के सामने आए 350 मामले

मंडी। उद्योग, श्रम रोजगार, तकनीकी शिक्षा और व्यावसायिक एवं औद्योगिक प्रशिक्षण मंत्री बिक्रम सिंह की अध्यक्षता में नाचन के हटगढ़ में हुए जनमंच कार्यक्रम में क्षेत्र की 16 पंचायतों के लोगों की समस्याओं का समाधान किया गया। जनमंच कार्यक्रम में विभिन्न विभागों से जुड़े कुल 350 मामले प्राप्त हुए । इनमें 150 शिकायतें और 200 मांगों से जुड़े मामले थे। 260 से अधिक शिकायतों एवं मांगों का मौके पर निपटारा कर दिया गया है। शेष मांगों से जुड़े मामलों का समाधान सुनिश्चित करने के लिए संबंधित विभागों को निर्देश दिए गए।

 

नाहन में हंसराज ने निपटाईं लोगों की समस्याएं

नाहन। पांवटा विधानसभा क्षेत्र के तहत अम्बोया़ में जनमंच कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता उपाध्यक्ष विधानसभा अध्यक्ष हंसराज ने की। जनमंच कार्यक्रम के दौरान कुल 153 मामलें जिसमें 78 शिकायतें व 75 मांगें लोगों द्वारा प्रस्तुत की गई। कार्यक्रम में प्राप्त सभी समस्याओं का मौके पर ही निपटारा कर दिया गया और मांगों को आगामी कार्रवाई के लिए संबंधित विभागों को प्रेषित किया गया।

 

शहरी विकास मंत्री ने भूमती में आयोजित जनमंच की अध्यक्षता की

सोलन। शहरी विकास, नगर नियोजन एवं आवास मंत्री सरवीण चौधरी ने रविवार को सोलन जिला के अर्की विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत भूमती में आयोजित जनमंच की अध्यक्षता की। जनमंच में लोगों द्वारा 62 शिकायतें आई जिसमें से 48 का मौके पर निपटारा किया गया, बाकी शिकायतों में सम्बंधित विभागों को उन्हें जल्द सुलझाने के दिशा निर्देश दिए है। आज के जनमंच में पानी सड़क, के ज्यादा मामले देखने को मिले।

जनमंच जनता से सीधा संवाद स्थापित करने का एक महत्वकांक्षी मंच: गोविंद सिंह ठाकुर

कांगड़ा। परिवहन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने आज रविवार को कांगड़ा विधानसभा क्षेत्र के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशालाए दौलतपुर में जनमंच कार्यक्रम की अध्यक्षता की। जनमंच कार्यक्रम में क्षेत्र की 12 पंचायतों के लोगों से जुड़े कुल 66 मामले प्रेषित हुए जिनमें से 50 मामलों का मौके पर निपटारा कर दिया गया। शेष सभी समस्याओं का निपटारा अगले 10 दिनों के भीतर सुनिश्चित करने के लिए संबंधित विभागों को निर्देश दिए गए।

 

साहू में आयोजित जनमंच में आई 359 समस्याएं और मांगें

चंबा। विधानसभा क्षेत्र चंबा के तहत साहू में आज जनमंच कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य, बागवानी व सैनिक कल्याण मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने की। जनमंच कार्यक्रम के दौरान कुल 359 समस्याएं और मांगें लोगों द्वारा प्रस्तुत की गईं जिनमें से अधिकतर का निपटारा कर दिया गया।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस Link पर Click करें…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है