×

पश्चिम बंगाल में पहले चरण का मतदान, हिंसा के बीच 80 फीसदी से ज्यादा वोटिंग

असम में 47 सीटों पर पहले चरण में वोटिंग में 72.30 फीसदी मतदान

पश्चिम बंगाल में पहले चरण का मतदान, हिंसा के बीच 80 फीसदी से ज्यादा वोटिंग

- Advertisement -

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव (West Bengal Election) के पहले चरण का मतदान पूरा हो चुका है। लेटेस्ट जानकारी के मुताबिक पश्चिम बंगाल की 30 विधानसभा सीटों पर 80 फीसदी से ज्यादा मतदान हुआ है। हालांकि पश्चिम बंगाल में पहले चरण के मतदान (West Bengal First Phase Voting) के दौरान बहुत सारी जगहों पर हिंसा (Violence) की खबरें भी आईं, लेकिन अच्छी बात यह रही पहले चरण (First Phase) में ही 80 फीसदी से ज्यादा वोटिंग हुई है। आपको बता दें कि पहले चरण में मतदाताओं (Voters) ने 191 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला ईवीएम में कैद कर दिया है। चुनाव आयोग (Election Commission) के मुताबिक पश्चिम बंगाल के पहले चरण के मतदान में शाम 6 बजे तक 79.79 फीसदी वोटिंग हुई। इससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने लोगों से रिकॉर्ड मतदान (Voting) की अपील की थी। इसके अलावा आज असम में 47 सीटों पर पहले चरण में वोटिंग हुई। असम में 72.30 फीसदी वोटिंग दर्ज हुई है।


बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने भी लोगों से कोरोना वायरस से बचाव करते हुए मतदान (Voting) करने की अपील की थी। हालांकि चुनाव के दौरान बंगाल से हिंसक (Violence) झड़पों की खबरें भी सामने आईं। नंदीग्राम से बीजेपी के प्रत्याशी सुवेंदु अधिकारी के भाई की गाड़ी पर हुए हमले को लेकर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Minister Giriraj Singh) ने कहा कि यह घटना ममता बनर्जी की हताशा के कारण हुआ है। ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) अब सीपीएम से भी आगे बढ़ गईं हैं और कोरिया के नेता किम जोंग के स्टाइल में चल रही हैं। गिरिजा सिंह ने यहां तक कहा कि ममता अपने विरोधियों की हत्या करना चाहतीं हैं।

ये भी पढ़ें : पश्चिम बंगाल चुनाव : ममता बनर्जी ने बीजेपी नेता को कॉल कर मांगी मदद ! वायरल हो रहा ऑडियो

पश्चिम बंगाल में बहुत सी जगह पर पहले चरण के मतदान (First Phase Voting) के दौरान हिंसा की कुछ घटनाएं घटीं। पश्चिम मिदनापुर जिले के मोहनपुर में एक मतदान केंद्र पर बीजेपी और टीएमसी के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई जिसे खत्म करने के लिए सुरक्षा बलों की ओर से लाठीचार्ज दिया गया. सुरक्षा बलों को भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज करना पड़ा।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है