Covid-19 Update

2,18,202
मामले (हिमाचल)
2,12,736
मरीज ठीक हुए
3,650
मौत
33,650,778
मामले (भारत)
232,110,407
मामले (दुनिया)

EXIT पोल्स के बाद सामने आई नेताओं की पहली प्रतिक्रिया, जानें किसने क्या कहा

EXIT पोल्स के बाद सामने आई नेताओं की पहली प्रतिक्रिया, जानें किसने क्या कहा

- Advertisement -

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 में विभिन्न न्यूज चैनलों और एजेंसियों की ओर से जारी एग्जिट पोल्स के रुझान सामने आ गए हैं। जिनके मुताबिक सूबे में सत्तासीन आम आदमी पार्टी एक बार फिर अपनी सरकार बनती हुई नजर आ रही है। पिछले चुनाव के मुकाबले बीजेपी के प्रदर्शन में सुधार जरूर दिख रहा है, लेकिन वह बहुमत के आंकड़े से काफी पीछे रहने का अनुमान है। एग्जिट पोल की मानें तो इस बार चुनाव में कांग्रेस की सबसे ज्यादा दुर्गति होने वाली है। ज्यादातर एग्जिट पोल में कांग्रेस अधिकतम एक सीट पर सिमटती हुई दिख रही है। इस सब के बीच तमाम पार्टी नेताओं की प्रतिक्रियाएं सामने आने लगी हैं। तो आइए एक नजर डालते हैं प्रमुख नेताओं की पहली प्रतिक्रिया पर-

यह भी पढ़ें: Delhi: सामने आए Exit Polls के रुझान, फायदे में BJP, कांग्रेस का पत्ता गोल

दिल्ली बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने ट्वीट किया है, ‘ये सभी एग्ज़िट पोल होंगे fail। मेरा ये ट्वीट सम्भाल के रखियेगा। भाजपा दिल्ली में 48 सीट लेकर सरकार बनायेगी। कृपया EVM को दोष देने का अभी से बहाना ना ढूँढे।’

पश्चिमी दिल्ली से बीजेपी सांसद परवेश वर्मा ने भी दिल्ली चुनाव परिणाम को लेकर अपना अनुमान बताया है। परवेश वर्मा के मुताबिक बीजेपी 50 सीटें जीतकर सरकार बना सकती है। वहीं आम आदमी पार्टी 16 और कांग्रेस के खाते में 4 सीटें जा सकती है।

बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा (Sambit Patra) ने एक टीवी चैनल से कहा कि दिल्ली में सीएम का चेहरा नहीं उतारने से नुकसान हो सकता है। उन्होंने कहा, ऐसा नहीं है कि हमारे पास दिल्ली में चेहरों की कमी है। लेकिन हमने एक फैसला किया। अगर ये कारण हुआ होगा तो समीक्षा करेंगे।

एग्जिट पोल के नतीजे सामने आने के बाद आप की चुनावी रणनीति बनाने वाले प्रशांत किशोर की पहली तस्वीर सामने आई है। तस्वीर में प्रशांत किशोर आप सांसद संजय सिंह के साथ नजर आ रहे हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है