Covid-19 Update

58,879
मामले (हिमाचल)
57,406
मरीज ठीक हुए
983
मौत
11,156,748
मामले (भारत)
115,765,405
मामले (दुनिया)

Chamba में पहला हिमपातः पर्यटकों में खुशी, व्यवसायी भी चहके, बागवानों ने भी ली राहत

Chamba में पहला हिमपातः पर्यटकों में खुशी, व्यवसायी भी चहके, बागवानों ने भी ली राहत

- Advertisement -

डलहौजी। हिमाचल प्रदेश के चंबा जिला की ऊपरी पहाड़ियों पर मौसम का पहला हिमपात हो गया है। इससे स्थानीय लोगों के साथ-साथ यहां पहुंचे पर्यटकों में खुशी की लहर दौड़ गई है। हिमपात से पिछले कई दिनों से जारी शुष्क मौसम और शीतलहर का प्रकोप समाप्त हो गया। हिमपात से बागवानों किसानों व पर्यटन वयवसाय से जुड़े लोगो में भी खुशी कि लहर है। वहीं, मंदी की मार झेल रहे होटल व्यवसायी व पर्यटन व्यवसाय से जुड़े व्यापारी हिमपात के कारण पर्यटकों के बड़ी संख्या में उमड़ने की उम्मीद कर रहे हैं।

जिला के ऊपरी इलाकों पीर पंजाल, होली, तीसा, पांगी, भरमौर व  डलहौजी सहित जिला कि सभी ऊपरी इलाकों में हिमपात से पहाड़ी इलाकों का दृश्य और मनोरम हो गया है। बर्फबारी व बारिश के चलते चंबा जिला पूरी तरह से ठंड की चपेट में आ गया है। कई मार्ग वाहनों की आवाजाही के लिए अवरुद्ध हो गए हैं। जिला के पर्यटक स्थल बर्फ की सफेद चांदी से चमक उठे हैं। बहरहाल, चंबा जिला के सभी ऊपरी इलाकों ने बर्फ की सफेद चादर ओढ़ ली है। इसी के चलते चंबा जिला के सैलानियों के मशहूर पर्यटक स्थल डलहौजी कि ऊपरी इलाके डैन कुंड में भी लगभग चार इंच तक ताजा बर्फबारी हुई है। ताजा बर्फबारी से डलहौजी के पहाड़ों का सौंदर्य भी निखर उठा है, वहीं बर्फबारी से डलहौजी घूमने आए पर्यटकों की खुशी का ठिकाना नहीं है।

हलकी बारिश ने ऊना के किसानों को जगाई उम्मीद

ऊना। लंबे अरसे के बाद ऊना में बरसे मेघों के कारण किसानों के चेहरे खिल उठे हैं। रबी फसलों के सीजन की शुरुआत से पूर्व इस दफा बारिश नहीं होने का दुख किसानों के चेहरों पर साफ देखा जा रहा था, वहीं रबी फसलों की बिजाई के बाद भी ऊना जिले में बारिश न होना चिंता का सबब बनता जा रहा था। सोमवार सुबह से शुरू हुई बूंदाबांदी ने किसानों के लिए उम्मीद की किरण जगा दी।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है