हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणाम 2022

BJP

25

INC

40

अन्य

3

हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणाम 2022 लाइव

3,12, 506
मामले (हिमाचल)
3, 08, 258
मरीज ठीक हुए
4190
मौत
44, 664, 810
मामले (भारत)
639,534,084
मामले (दुनिया)

अगर आप एसिडिटी से परेशान हैं तो पीजीए ये ड्रिंक, फौरन मिलेगी राहत

पुदीना, हींग, तुलसी-अदरक का जूस पीने से मिलेगा आराम, जलन होगी कम

अगर आप एसिडिटी से परेशान हैं तो पीजीए ये ड्रिंक, फौरन मिलेगी राहत

- Advertisement -

09यदि जीवन का तौर-तरीका ठीक ना रखें तो हमें कई बीमारियां जकड़ लेती हैं। यदि हमें असमय भोजन, प्रोसेस्ड फूड्स (processed foods) का सेवन करें और नींद पूरी ना लें तो हमें कई रोग घेर लेते हैं। इसके लिए हम दवाओं का सेवन भी करते हैं मगर आराम नहीं मिलता है। यदि आपका हाजमा सही नहीं रह रहा है और एसिडिटी प्रॉब्लम सता रही है तो इन पांच ड्रिंक्स का सेवन करें आपको बहुत जल्दी आराम मिलेगा। आइए आज हम आपको बताते हैं कि ये पांच ड्रिंक्स कौन-कौन से हैं। सबसे पहले आप पुदीना ड्रिंक लें।

यह भी पढ़ें:एक दम पूरी तरह ना छोड़िए चीनी का सेवन, हो सकता है नुकसान

पुदीना (Mint) एसिडिटी के लिए एक रामबाण है। यह एसिड रिफ्लक्स (acid reflux) को कम कर देता है। वहीं इससे सीने में जलन कम हो जाती है। वहीं पेट फिर से ठंडा हो जाता है। इसके अतिरिक्त यह पाचन तंत्र को भी ठीक रखता है। इसके अलावा हींग से बना ड्रिंक भी आप ले सकते हैं। यह भी एसिड रिफ्लक्स को कम कर देता है। वहीं यह तुरंत एसिडिक पीएच को भी कम कर देता है और एसिड को न्यूट्रीलाइज (neutralize) कर देता है। साथ ही अगर आपको एसिडिटी के साथ पेट में मरोड़ भी है तो ये आपके लिए कारगर होगा।  इसके अतिरिक्त तुलसी अदरक का जूस भी राहत देता है।

acidity

acidity

यह एसिड को न्यूट्रीलाइज तो करता ही है साथ में सीने की जलन को भी कम कर देता है। इनको वजन कम करने के लिए भी यूज किया जा सकता है। इसका कारण यह है कि यह मेटाबोलिक फंक्शन को भी बढ़ाता है और एसिडिटी को कम करता है। इसके अतिरिक्तछाछ एक ऐसा देसी ड्रिंक हैए जिसे पीना पेट के लिए हमेशा से ही कारगर माना गया है। एसिडिटी होने पर आप छाछ में काला नमक मिला कर पी सकते हैं।

acidity

acidity

ये एसिड रिफ्लक्स को कम करता है और साथ ही पेट साफ करने में भी मदद करता है। इससे आपको कब्ज की समस्या नहीं होती। वहीं पान का जूस एसिडिटी में काफी कारगर तरीके से काम करता है। पान के पत्ते की खास बात यह होती है कि ठंडक देता है। जब आप इस जूस को पीते हैं तो ये आपकी एसिडिटी को कम करता है और पेट को ठंडक देने का काम करता है। साथ ही ये वेट लॉस और कब्ज की समस्या में भी कारगर है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है