Covid-19 Update

2,18,000
मामले (हिमाचल)
2,12,572
मरीज ठीक हुए
3,646
मौत
33,624,419
मामले (भारत)
232,000,738
मामले (दुनिया)

हिमाचल में चरस के साथ चंडीगढ़ निवासी सहित पांच गिरफ्तार

हिमाचल में चरस के साथ चंडीगढ़ निवासी सहित पांच गिरफ्तार

- Advertisement -

कुल्लू/ऊना/मंडी। प्रदेश में बढ़ते चरस के कारोबार पर पुलिस लगातार अंकुश लगा रही है। इसी कड़ी में पुलिस ने शनिवार को कुल्लू, मंडी और ऊना में चरस (Charas) के मामले में 5 लोगों को गिरफ्तार (Arrest) किया है। करीब दो किलो चरस बरामद की है। कुल्लू में पुलिस ने एक किलो से अधिक चरस (Charas) बरामद की है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर आगामी जांच शुरू कर दी है। पहला मामला जिला कुल्लू के पतलीकूहल में सामने आया है। यहां पुलिस ने चंडीगढ़ के एक व्यक्ति से एक किलो 78 ग्राम चरस बरामद की है, जबकि दूसरे व्यक्ति को चरस बेचने के जुर्म में हिरासत में लिया है। एसपी कुल्लू गौरव सिंह ने बताया कि पुलिस की टीम ने पतलीकूहल क्षेत्र के बालू पधर के पास अजीत कुमार पुत्र राम सिंह निवासी सैक्टर 34डी चंडीगढ़ को चरस तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया है, जिसके पास से 1 किलो 78 ग्राम चरस बरामद की है।

यह भी पढ़ें: Kullu Police ने वाशिंग में 59 किलो 587 ग्राम Charas की आग के हवाले

अजीत कुमार रायसन के पास शिरढ रोड़ में पंजाब आटो वर्कशॉप में काम करता था। आरोपी अजीत कुमार ने पूछताछ के दौरान खुलासा किया कि उसने यह चरस नवल पुत्र तारा चंद निवासी कुल्लू से खरीदी थी जिसके चलते पुलिस ने एनडीपीएस की 29 धारा के तहत नवल को भी गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस दोनों आरोपियों के खिलाफ आगामी कार्रवाई कर रही है। वहीं, दूसरे मामला जिला ऊना के तहत चताड़ा में सामने आया है। शनिवार को ऊना पुलिस (Una Police) चताड़ा में गश्त पर थी। इसी दौरान पुलिस ने शक के आधार पर एक व्यक्ति की तलाशी ली। जांच के दौरान व्यक्ति के पास से 21.67 ग्राम चरस बरामद की गई। आरोपी की पहचान मोहिंद्र पाल निवासी वार्ड नंबर एक चताड़ा के रूप में हुई है। एएसपी विनोद कुमार ने बताया कि पुलिस ने व्यक्ति के खिलाफ मादक द्रव्य अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर अगामी जांच शुरू कर दी है।

मंडी। स्टेट विजिलेंस एंड एंटी क्रप्शन ब्यूरो की मंडी यूनिट ने दो अलग-अलग मामलों में 820 ग्राम चरस के साथ दो युवकों को गिरफ्तार किया है। विजिलेंस की टीम को सूचना मिली थी कि एक युवक हरियाणा रोड़वेज की बस में सवार होकर चरस की खेप लेकर जा रहा है। इस आधार पर इंस्पेक्टर संजय की अगुवाई वाली टीम ने मंडी शहर के साथ लगते विंद्रावणी के पास नाका लगा दिया। जैसे ही यह बस यहां पहुंची तो इसे चैकिंग के लिए रोका गया। बस में सवार 40 वर्षीय गुलाब चंद पुत्र बीरबल निवासी बंजार जिला कुल्लू से 645 ग्राम चरस बरामद की गई। पुलिस इस युवक की तलाशी ले ही रही थी कि इसी बस में पीछे वाली सीट पर बैठा 25 वर्षीय चमन लाल पुत्र कर्म सिंह निवासी पधर जिला मंडी भी घबरा गया। विजिलेंस टीम को उक्त युवक पर भी शक हुआ और उसकी भी जब तलाशी ली गई तो उससे भी 175 ग्राम चरस की खेप बरामद की गई। टीम ने तुरंत प्रभाव से दोनों को गिरफ्तार करके कार्रवाही शुरू कर दी। एएसपी विजिलेंस एंड एंटी क्रप्शन ब्यूरो मंडी कुलभूषण वर्मा ने पुष्टि करते हुए बताया कि दोनों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत अलग-अगल मुकदमा दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है