×

Shopian में बड़ी कामयाबी : सेना ने किया बुरहान वानी गैंग का खात्मा, हिजबुल कमांडर सद्दाम सहित 5 ढेर

Shopian में बड़ी कामयाबी : सेना ने किया बुरहान वानी गैंग का खात्मा, हिजबुल कमांडर सद्दाम सहित 5 ढेर

- Advertisement -

श्रीनगर। Jammu-Kashmir के Shopian जिला में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच हुई मुठभेड़ में सेना ने हिजबुल कमांडर सद्दाम पाडर सहित पांच आतंकियों को ढेर कर बुरहान वानी गैंग का खात्मा कर दिया है। मुठभेड़ के दौरान दो जवान घायल हो गए हैं। जानकारी के अनुसार Shopian में जैनापुरा इलाके के बडीगाम गांव में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। इस सूचना पर सुरक्षा बलों ने रविवार सुबह इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया। तलाशी अभियान उस वक्त मुठभेड़ में बदल गया, जब छिपे हुए आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर फायरिंग शुरू कर दी। सुरक्षा बलों की तरफ से भी जवाबी फायरिंग की गई।


Shopian Encounterकश्मीर यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर रहे मोहम्मद रफी को भी मार गिराया

सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में हिजबुल कमांडर सद्दाम पाडर और उसके दो साथियों बिलाल मौलवी और आदिल समेत 5 आतंकियों मार गिराया। यही नहीं सुरक्षा बलों ने हाल ही में आतंकवाद का रास्ता पकड़ने वाले कश्मीर यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर रहे मोहम्मद रफी को भी ढेर कर दिया है। सदाम पद्दार हिजबुल का शीर्ष आतंकी कमांडर था और वह बुरहान वानी ब्रिगेड में शामिल एकमात्र जीवित हिजबुल कमांडर था। प्रशासन ने एहतियातन पुलवामा और शोपियां में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया है। श्रीनगर व उसके साथ सटे इलाकों में इंटरनेट सेवा गत शनिवार से ही बंद है।

Jammu-Kashmir के डीजीपी शेष पाल वैद्ध ने जानकारी देते हुए बताया कि शोपियां के जैनपोरा बडीगाम में एनकाउंटर खत्म हो गया है। 5 आतंकियों के शव बरामद किए गए हैं। सेना, सीआरपीएफ और राज्य की पुलिस के लोगों ने बेहद शानदार काम किया है। सद्दाम पाडर हिजबुल का शीर्ष आतंकी कमांडर था और वह बुरहान ब्रिगेड में शामिल एकमात्र जीवित हिजबुल कमांडर था। एनकाउंटर में एसओजी के पुलिसकर्मी अनिल कुमार और 44 राजपूताना राइफल्स के जवान घायल हुए हैं। दोनों को तुरंत एनकाउंटर क्षेत्र से बाहर निकालते हुए पास के सैन्य अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है