Covid-19 Update

2,18,202
मामले (हिमाचल)
2,12,736
मरीज ठीक हुए
3,650
मौत
33,652,745
मामले (भारत)
232,392,789
मामले (दुनिया)

पीने के शौकीन इधर ध्यान दें: अब Flipkart से भी मंगाई जा सकेगी शराब!

पीने के शौकीन इधर ध्यान दें: अब Flipkart से भी मंगाई जा सकेगी शराब!

- Advertisement -

नई दिल्ली। शराब पीना वैसे तो कोई ज्यादा अच्छी बात नहीं है लेकिन अगर आप शराब पीने के शौकीन हैं। तो यह खबर आपके लिए किसी खुशखबरी से कम नहीं है। दरअसल, दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट (Flipkart) शराब की डिलीवरी के कारोबार में उतरने की तैयारी कर रही है। इसके लिए फ्लिपकार्ट ने एक स्टार्टअप से हाथ मिलाया है जिसमें शराब बनाने वाली प्रमुख कंपनी Diageo की हिस्सेदारी है। बता दें कि इससे पहले अमेज़न ने भी देश में शराब की डिलीवरी में उतरने का फैसला किया था।

स्विगी और जोमैटो ने शुरू भी कर दी है शराब की डिलीवरी

भारत का एल्कोहॉल मार्केट 27.2 अरब डॉलर का है। ऐसे में फ्लिपकार्ट और अमेज़न को इसमें काफी फायदा नजर आ रहा है। इस पूरे मसले पर पश्चिम बंगाल और ओडिशा की सरकारों का कहना है कि फ्लिपकार्ट Diageo की हिस्सेदारी वाले एल्कोहॉल होम डिलीवरी मोबाइल ऐप हिपबार के साथ टेक्नॉलजी सर्विस प्रोवाइडर के रूप में जुड़ सकती है। इन राज्य सरकारों के अनुसार फ्लिपकार्ट के ग्राहक इस दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी के प्लेटफॉर्म्स पर हिपबार के ऐप को एक्सेस करने की अनुमति होगी। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस व्यवस्था के मुताबिक फ्लिपकार्ट के ग्राहकों को अपने पसंदीदा शराब का ऑर्डर देने की अनुमति होगी जिसे हिपबार रिटेल आउटलेट से कलेक्ट करने के बाद डिलीवर करेगी।

यह भी पढ़ें: इस तरह हो रही है TikTok की भारत में वापसी; इसे खरीदकर रिलायंस बना देगी इंडियन ऐप!

बता दें कि हिपबार में Diageo India की 26 फीसदी हिस्सेदारी है। हालांकि इस बारे में फ्लिपकार्ट की तरफ से अभी तक कोई भी प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है। इससे पहले जून में खबर आई थी कि अमेज़न ने पश्चिम बंगाल में शराब डिलीवर करने के लिए क्लीयरेंस ले ली है। देश की दो टॉप फूड डिलीवरी स्टार्टअप स्विगी और जोमैटो ने कुछ शहरों में शराब की डिलीवरी शुरू कर दी है। कोरोना संक्रमण से बचने के लिए लोग से बाहर कम निकल रहे हैं जिससे घर पर शराब की आपूर्ति की मांग बढ़ गई है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whatsapp Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है