×

WhatsApp पर खर्च नहीं होगा ज्यादा डाटा, फॉलो करें ये खास टिप्स

WhatsApp पर खर्च नहीं होगा ज्यादा डाटा, फॉलो करें ये खास टिप्स

- Advertisement -

नई दिल्ली। इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp आज के समय में हर इंसान के लिए बेहद जरूरी है। आज के समय में ऐसा कोई भी इंसान नहीं होगा जो वाट्सएप्प इस्तेमाल नहीं करता होगा। हर व्यक्ति इससे जुड़ा हुआ है। ये ऐप है ही इतने काम की। सिर्फ कॉलिंग और मैसेजिंग ही नहीं बल्कि ऑडियो शेयर करने से मल्टीमीडिया कंटेंट तक, यूजर्स अपने दोस्तों के साथ शेयर कर सकते हैं।


हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

इसमें वॉइस कॉल, वीडियो कॉल की भी फैसिलिटी है जो हमें दूर रह कर भी अपनों से जोड़े रखती है। WhatsApp में सुविधा तो है लेकिन एक दिक्कत ये है कि इन सुविधाओं का लाभ उठाने के लिए धिक डाटा का भी इस्तेमाल होता है। अगर आपके पास वाई-फाई नहीं है तो यह आपका सेल्यूलर डाटा जल्दी खत्म कर सकता है।

लॉकडाउन के समय इंटरनेट डाटा इतना महत्वपूर्ण हो गया है और अगर सार डाटा WhatsApp में ही खत्म हो जाएगा को आप बाकी कुछ कर ही नहीं पाएंगे। हम इस समस्या का समाधान भी लाएं हैं। हम आपको डाटा खपत को कम करने का भी एक तरीका है बता रहे हैं जिन्हें फॉलो कर डाटा बचा सकते हैं …

  • सबसे पहले WhatsApp को ओपन करें और टॉप राइट कॉर्नर में दिए गए तीन डॉट्स पर टैप कर Settings पर क्लिक करें।
  • इसके बाद Data and storage usage विकल्प पर टैप करें। यहां आप नीचे की तरफ देखेंगे तो आपको Low data usage का विकल्प मिलेगा। इसे ऑन कर दें।
  • इसके अलावा Media auto-download फीचर को भी बंद कर दें। इसके लिए या तो आप When connected on Wi-Fi को सेलेक्ट कर सकते हैं। या फिर When connected on Wi-Fi और When using Mobile Data दोनों को ही ऑफ कर दें।
  • ऐसा करने से जो भी वीडियो, ऑडियो, डॉक्यूमेंट या फोटो आपके पास आएगी तो वो ऑटोमेटिकली डाउनलोड नहीं होगी। इससे ज्यादा डाटा भी खर्च नहीं होगा।
  • अगर आप कोई वीडियो, ऑडियो, डॉक्यूमेंट या फोटो डाउनलोड करना चाहें तो उसे खुद ही मैनुअली कर सकते हैं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है