Covid-19 Update

2,00,043
मामले (हिमाचल)
1,93,428
मरीज ठीक हुए
3,413
मौत
29,821,028
मामले (भारत)
178,386,378
मामले (दुनिया)
×

प्रदेश में बिक रहा मीठा जहर, 11 विक्रेताओं को नोटिस

प्रदेश में बिक रहा मीठा जहर, 11 विक्रेताओं को नोटिस

- Advertisement -

मंडी। त्योहारों का सीजन नजदीक आने के साथ प्रदेश के मिठाई विक्रेताओं ने ग्राहकों को मिठाई के नाम पर ‘मिठा जहर’ बेचना शुरू कर दिया है। प्रदेश के मंडी जिले में  को फूड सेफ्टी एंड रेगुलेशन डिपार्टमेंट द्वारा जिले 11 मिठाई विक्रेताओं पर कार्रवाई करते हुए उन्हें नोटिस थमाया गया। इस दौरान विभाग के अधिकारियों ने लगभग 30 किलो मिठाईयों को फिंकवा दिया। 
विभाग के अधिकारियों द्वारा जब इन दुकानों में छापा मारा तो पाया गया कि इनकी मिठाइयां फूड एंड सेफ्टी के मानकों को पूरा नहीं कर पा रही थीं। विभाग ने इन सभी दुकानदारों को नोटिस भेज दिया है और 14 दिनों के अंदर व्यवस्था सुधारने के भी निर्देश दिए है। विभाग के अधिकारियों ने लोगों से अपील की है कि त्योहारों पर मिठाई खरीदते समय सावधानी बरतें। खराब मिठाई स्वास्थय के लिए खतरनाक हो सकती है। ऐसे में अगर कोई विक्रेता खराब मिठाई बेचता है तो इसकी सूचना तुरंत विभाग को दें।

चंबा में नष्ट की 60 किलो रंगदार मिठाई

चंबा स्वास्थ्य विभाग ने शुक्रवार को भरमौर चौक पर नाकाबंदी करके वहां से गुजरने वाले वाहनों की चेकिंग की। इस दौरान पंजाब से मिठाई लेकर आ रहे एक वाहन में रखी खाद्य सामग्री की जांच की। जांच के दौरान टीम ने गाड़ी से बरामद 60 किलोग्राम रंगदार मिठाई को मौके पर ही नष्ट करवा दिया और सैंपल भर कर जांच के लिए प्रयोगशाला में भेज दिया। इसके अलावा विभागीय टीम ने बिना लाइसेंस थोक सब्जी की बिक्री करने वाले दो थोक के दुकानदारों के भी चालान काटे।

 


- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है