Covid-19 Update

1,42,510
मामले (हिमाचल)
1,04,355
मरीज ठीक हुए
2039
मौत
23,340,938
मामले (भारत)
160,334,125
मामले (दुनिया)
×

Bali के बयान पर डिपो संचालक समिति तल्ख

Bali के बयान पर डिपो संचालक समिति तल्ख

- Advertisement -

Food Supplies  : हमीरपुर। खाद्य आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री जीएस बाली ने गुणवत्ता में कमी पर डिपो धारकों के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही है। इस घोषणा पर प्रदेश डिपो संचालक समिति ने कड़ा ऐतराज जताया है। मंत्री के बयान को सरकार को खाद्य  सामग्री भेजने वालों को बचाने वाला करार दिया है।  समिति के प्रदेश उपाध्यक्ष कवि राज ने आरोप लगाया है कि गुणवत्ता की जांच में बड़े लोगों को बचाने के लिए डिपोसंचालकों को निशाना बनाया जा रहा है। हमीरपुर में प्रदेश डिपोसंचालक समिति ने मंत्री के बयानों पर कड़ी आपत्ति जाहिर करते हुए कहा कि उनके साथ अनदेखी की जा रही है।

Bali के बयान पर डिपो संचालक समिति तल्ख

  • सरकार को खाद्य  सामग्री भेजने वालों को बचाने वाला दिया करार 

प्रदेश के सिविल सप्लाई विभाग को आने वाली खाद्य सामग्री की जांच व कार्रवाई करने की जगह डिपोसंचालकों को धमकाया जा रहा है। बातचीत के दौरान कवि राज ने सिविल सप्लाई विभाग के द्वारा भेजे जाने वाले खाद्य वस्तुओं की गुणवत्ता पर प्रश्नचिन्ह लगते हुए कहा कि सप्लाई में आए हुए सामान में कचरा, छोटे पत्थर आदि पाएं जाते हैं। उन्होंने कहा कि शिकायत करने पर विभाग वापसी की बात तो करता है, लेकिन हटाने के लिए होने वाले खर्च देने में आनाकानी होती है, जिसका नुकसान डिपोसंचालकों को हो रहा है।


फूड सेफ्टी एंड स्टैंडर्ड एक्ट को डिपोसंचालकों के लिए आर्थिक बोझ करार देते हुए  इसके लाइसेंस की फीस काफी ज्यादा है और इस पर हर साल उन्हें दो हजार रुपए खर्च करने पड़ते हैं। उन्होंने कहा कि डिपोसंचालक सेफ्टी की जिम्मेदारी तो ले सकता है परंतु सामान की गुणवत्ता पर जांच नहीं कर सकता, क्योंकि डिपो में सरकार द्वारा भेजे गए सामान को ही बेचा जाता है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है