×

2 हजार के नकली Note से ठगा ठेके का Salesman

2 हजार के नकली Note से ठगा ठेके का Salesman

- Advertisement -

मंडी। पिछले कुछ समय से मंडी जिला सहित प्रदेश भर में 500 व 2000 के असली से मिलते-जुलते नकली नोट बाजार में खुलेआम मिल रहे हैं। जिसके चलते अब  शरारती तत्वों ने इन्हें बाज़ार में चला दुकानदारों सहित भोले-भाले लोगों क़ो ठगना शूरू कर दिया है। ऐसे ही तीन मामले सुंदरनगर में सामने आए हैं, जिसमे एक मामले में व्यक्ति ने 2 हजार के नकली नोट से ठेके से शराब का अधिया लिया और 1800 रुपये वापिस ले सेल्समैन को चूना लगा डाला। बाद में जब उसने नोट को ध्यान से देखा तो उसे नकली पाया, लेकिन तब तक ठग रफूचक्कर हो गया ।


  • एक ने छुटटे के बहाने 500 रुपये का लगाया चूना

सेल्समैन को अपने रिश्तेदार से पैसे उधार ले कर नकदी जमा करवानी पड़ी।  वहीं ऐसे ही अन्य मामलो में  एक युवक ने  छुटटे के बहाने एक धार्मिक संस्था से 500 के चूर्ण वाले नोट से 100 -100 की पर्चिया ली वहीं दूसरे व्यक्ति ने ऐसे ही नोट से दुकानदार से सामान खरीद  लिया लेकिन समय रहते पता लगने से दोनों  नजदीक ही धर दबोचे गए। पड़ोसी राज्यों से आ रहे चूर्ण के नोट यह मिलते जुलते नकली नोट  पिछले कुछ समय से पड़ोसी राज्य पंजाब,दिल्ली सहित विभिन्न राज्यों से ला कर खुलेआम बेचे जा रहे हैं। 

वही बच्चों के नमकीन पैकेट में भी यह बतौर गिफ्ट निकल रहे हैं।  यदि इन नोटों पर ज्यादा गौर  न करे तो आम आदमी गच्चा खा रहा है। वहीं, वसुधा एनजीओ के सूरज धीमान ने कहा कि प्रदेश सरकार व प्रसासन को इन नोटों के प्रचलन व बिक्री पर रोक लगानी चाहिए । जबकि बीएसएल कॉलोनी के थाना प्रभारी  राम चन्द्र ने कहा कि अभी तक ऐसी कोई शिकायत नही मिली है । शिकायत मिलने पर उचित कार्रवाई अमल में लाई जाएगी ।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है