Covid-19 Update

1,42,510
मामले (हिमाचल)
1,04,355
मरीज ठीक हुए
2039
मौत
23,340,938
मामले (भारत)
160,334,125
मामले (दुनिया)
×

विदेशी वस्तुओं का बहिष्कार, PM को भेजा ज्ञापन

विदेशी वस्तुओं का बहिष्कार, PM को भेजा ज्ञापन

- Advertisement -

स्वदेशी जागरण मंच ने डीसी के माध्यम से भेजा ज्ञापन

Boycott: धर्मशाला। हिमाचल प्रदेश स्वदेशी जागरण मंच ने विदेशी वस्तुओं का बहिष्कार करने का आह्वान किया है, ताकि  देश की आर्थिक स्थिति सुदृढ़ हो सके। स्वदेशी जागरण मंच ने अपने राष्ट्रीय स्वदेशी सुरक्षा अभियान के तहत विदेशी वस्तुओं के आयात पर रोक लगाने के लिए डीसी कांगड़ा सीपी वर्मा के माध्यम से पीएम नरेंद्र मोदी को ज्ञापन भी भेजा। स्वदेशी जागरण मंच के कांगड़ा विभाग संयोजक सत्य प्रकाश की अध्यक्षता में डीसी से मिले प्रतिनिधिमंडल ने बताया कि स्वदेशी जागरण मंच स्वदेशी अपनाने के लिए 11 नवंबर को दिल्ली में विशाल आंदोलन कर रहा है।


इसमें प्रदेश भर से करीब एक लाख लोग शामिल होंगे। स्वदेशी जागरण मंच के कांगड़ा विभाग संयोजक सत्य प्रकाश ने बताया कि मंच ने विदेशी वस्तुओं के आयात पर रोक लगाने के लिए कांगड़ा के 5700 लोगों के हस्ताक्षरयुक्त पत्र पीएम को भेजे हैं। मंच का आगे भी यह अभियान जारी रहेगा। उन्होंने बताया कि अकेले चाईना से आयात माल की बदौलत ही भारत को 63 अरब डॉलर का सालाना नुकसान झेलना पड़ रहा है। वहीं चाईना भारत को आर्थिक, सामाजिक और सांस्कृतिक दृष्टि से भी नुकसान पहुंचा रहा है। इसलिए चाईना के माल पर प्राथमिकता के आधार पर देश में पावंदी लगनी चाहिए।

राष्ट्रीय सुरक्षा को पैदा हो रहा है खतरा

शिमला। स्वदेशी जागरण मंच शिमला विभाग ने  11 मई 1998 को पूरी तरह स्वदेशी तकनीक से किए गए परमाणु विस्फोट को याद करते हुए चीनी माल का बहिष्कार करने के संदर्भ में पीएम नरेन्द्र मोदी को उपायुक्त रोहन चंद ठाकुर के माध्यम से ज्ञापन भेजा। यह ज्ञापन स्वदेशी जागरण मंच शिमला विभाग संपर्क प्रमुख डॉ. सुशांत देष्टा और नगर कार्यवाह हरनाम की अगुवाई में सौंपा गया। इस ज्ञापन के बारे में जानकारी देते हुए डॉ. सुशांत देष्टा ने बताया कि इस ज्ञापन के द्वारा चीनी माल को देश से पूरी तरह बहिष्कृत करने के लिए नीति निर्माण की आवश्यकता के लिए ही यह ज्ञापन दिया गया है। उन्होंने बताया कि आज देश में चीन से भारतीय सीमाओं पर तनातनी का दौर चल रहा है। उन्होंने बताया कि इससे राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरा पैदा हो रहा है।

मासूम से दुष्कर्म-हत्या मामले में 10 किमी लंबा Candle March

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है