Covid-19 Update

2,05,017
मामले (हिमाचल)
2,00,571
मरीज ठीक हुए
3,497
मौत
31,341,507
मामले (भारत)
194,260,305
मामले (दुनिया)
×

जबरदस्ती मीटर काटे तो कोर्ट जाएंगे फोरलेन प्रभावित

जबरदस्ती मीटर काटे तो कोर्ट जाएंगे फोरलेन प्रभावित

- Advertisement -

मंडी। जिला मुख्यालय के साथ लगते शिल्हाकीपड़ गांव के फोरलेन प्रभावितों ने प्रशासन के खिलाफ सड़कों पर उतरने की चेतावनी दी है। लोगों ने डीसी मंडी को दो टूक शब्दों में कहा है कि अगर जबरन उनके घरों के बिजली के मीटर काटे गए, तो फिर कोर्ट में मुलाकात होगी। प्रभावितों ने यह भी स्पष्ट किया है कि उन्हें चाहे प्रशासन के खिलाफ सड़कों पर उतरना पड़े तो भी वह गुरेज नहीं करेंगे। मंगलवार को शिल्हाकीपड़ गांव के करीब दो दर्जन फोरलेन प्रभावितों ने डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर से मुलाकात की और उन्हें ज्ञापन सौंपा। इस दौरान बीरबल शर्मा, सचिन शर्मा, गोपाल सिंह, भीम सेन, तारा चंद, एडवोकेट पठानियाए लोकेश, चंद्र सिंह, लोक राज, कमलेश और चमन वैद्य सहित दो दर्जन प्रभावित मौजूद रहे।
ज्ञापन के माध्यम से उन्होंने प्रशासन के उस आदेश को निरस्त करने की मांग उठाई जिसके तहत इन्हें एक सप्ताह में घर खाली करने का फरमान सुनाया गया है। फरमान में यह भी कहा गया है कि यदि एक सप्ताह में घर खाली नहीं किया, तो फिर बिजली के मीटर काट दिए जाएंगे। इसी बात से खफा प्रभावितों ने मंगलवार को डीसी मंडी से मुलाकात की। प्रभावितों का कहना है कि उन्हें मुआवजा मिले अभी एक महीना ही हुआ है और रहने के लिए अभी वैकल्पिक व्यवस्था की जा रही है। इनका कहना है कि जहां पर जगह खाली पड़ी है वहां पर एनएचएआई कोई काम नहीं करवा रही है और जहां पर घर बने हैं उन्हें तुड़वाने पर फोक्स किया जा रहा है।
उन्होंने प्रशासन से समय मांगा और कहा कि वैकल्पिक व्यवस्था होते ही घर खाली कर दिए जाएंगे। वहीं कुछ घर ऐसे भी हैं, जहां पर जिनके घर का एक हिस्सा टूटेगा, जबकि बाकी घर में परिवार अपना जीवन यापन करेगा। ऐसे में यदि बिजली का मीटर काट दिया जाता है तो फिर परिवारों को दिक्कतें आएंगी। वहीं डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने प्रभावितों को इस बारे में सकारात्मक कार्रवाई का भरोसा दिलाया।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है