Covid-19 Update

58,645
मामले (हिमाचल)
57,332
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,112,241
मामले (भारत)
114,689,260
मामले (दुनिया)

इंजीनियरों की दो टूक, 26 के बाद बंद कर देंगे काम

इंजीनियरों की दो टूक, 26 के बाद बंद कर देंगे काम

- Advertisement -

मंडी। कीरतपुर-मनाली फोरलेन की टनलों के निर्माण में लगी प्रगति कंपनी का काम 26 नवंबर के बाद बंद हो सकता है। कंपनी में कार्यरत इंजीनियरों ने चार महीनों से वेतन न मिलने के विरोध में 26 नवंबर के बाद काम बंद करने का ऐलान कर दिया है। यह ऐलान उन्होंने शनिवार को जिला श्रम कार्यालय में श्रम निरीक्षक के साथ हुई बैठक के बाद लिया।
बता दें कि शनिवार को जिला श्रम निरीक्षक भावना शर्मा के साथ बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें प्रगति इंजीनियरिंग कंपनी की तरफ से परियोजना निदेशक और दो अधिकारी उपस्थित रहे। लेकिन, इस बैठक में प्रिंसिपल इम्पलोयर की तरफ से कोई भी सक्षम अधिकारी उपस्थित नहीं हुआ। जिसके चलते इंजीनियरों में भारी रोष देखने को मिला। बैठक में एसोसिएशन के प्रधान व सचिव उपस्थित रहे। भारतीय मजदूर संघ की तरफ से संगठन मंत्री एवं अखिल भारतीय कंस्ट्रक्शन मजदूर राष्ट्रीय कार्यकारिणी से प्रभुनाथ उपस्थित रहे। इसके बाद इन्होंने निर्णय लिया कि 26 नवंबर से प्रगति कंपनी का सारा काम बंद कर दिया जाएगा, क्योंकि वेतन देने के प्रति कंपनी का सकारात्मक रवैया नहीं है। वहीं, इन्होंने प्रींसिपल इम्पलोयर एफकॉन कंपनी के कार्यालय के बाहर भी धरने प्रदर्शन करने का निर्णय लिया है।
बता दें कि प्रगति कंपनी ने एफकॉन और केएमसी कंपनी से काम सबलेटिंग पर ले रखा है। एफकॉन कंपनी से लिए काम को प्रगति कंपनी छोड़ चुकी है और इसके सभी मजदूरों के वेतन की अदायगी का जिम्मा एफकॉन कंपनी ने ले लिया है। लेकिन, केएमसी कंपनी का काम अभी भी प्रगति कंपनी कर रही है। प्रगति कंपनी के इंजीनियरों को बीते चार महीनों से वेतन के नाम पर फूटी कौड़ी भी नसीब नहीं हुई है। इसलिए अब उन्होंने वेतन अदायगी के लिए काम बंद करने का ऐलान कर दिया है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है