Covid-19 Update

2,21,203
मामले (हिमाचल)
2,16,124
मरीज ठीक हुए
3,701
मौत
34,043,758
मामले (भारत)
240,610,733
मामले (दुनिया)

हिमाचल में ऑल इंडिया रिवर राफ्टिंग मैराथन सीरीज शूरू, देशभर की 28 टीमें दिखाएगी दमखम

हिमाचल में ऑल इंडिया रिवर राफ्टिंग मैराथन सीरीज शूरू, देशभर की 28 टीमें दिखाएगी दमखम

- Advertisement -

हमीरपुर। हिमाचल प्रदेश पर्यटन विभाग (Himachal Tourism Department) ने द इंडियन राफ्टिंग फाउंडेशन और जिला प्रशासन के तत्वाधान में नादौन में रोमांच से भरपूर रिवर राफ्टिंग मैराथन सीरिज का आगाज किया। नादौन में पहली बार 4 से 8 अक्तूबर तक आल इंडिया रिवर राफ्टिंग मैराथन सीरीज का आगाज हुआ। वन एवं खेल मंत्री राकेश पठानिया (Sports Ministrer Rakesh Pathania) सोमवार को नादौन के निकट व्यास नदी के किनारे इस सीरीज का उदघाटन किया।

यह भी पढ़ें: 19वीं राष्ट्रीय स्तरीय कोर्फ बॉल प्रतियोगिता संपन्न, फेडरेशन कप पर हिमाचल ने जमाया कब्जा

रिवर राफ्टिंग मैराथन सीरीज 

हमीरपुर डीसी देबश्वेता बनिक ने बताया कि पहली बार आयोजित की जा रही ऑल इंडिया रिवर राफ्टिंग मैराथन सीरीज के लिए देश भर की महिला और पुरुषों की 28 टीमें भाग ले रही है। डीसी देबश्वेता ने बताया कि मैराथन सीरीज के दौरान नादौन पत्तन से देहरा तक लगभग 10 किलोमीटर के रूट पर राफ्टिंग की जाएगी। उन्होंने कहा कि नादौन को इस तरह की प्रतिष्ठित एवं अंतर्राष्ट्रीय मान्यता प्राप्त प्रतियोगिता की मेजबानी का अवसर मिलना हमीरपुर जिला ही नहीं, बल्कि पूरे हिमाचल के लिए गौरव की बात है। इस प्रतियोगिता के माध्यम से नादौन में साहसिक खेलों और पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा।

जल्द एशियाई स्तर की प्रतियोगिता का होगा आयोजन 

इस मौके पर खेल मंत्री राकेश पठानिया ने कहा कि प्रतियोगिता के आयोजन से राष्ट्रीय मानचित्र पर नादौन उभरा है। अब जल्द ही हिमाचल में एशिया स्तर की प्रतियोगिता करवाने का प्रयास किया जाएगा। स्थानीय पूर्व विधायक एवं एचआरटीसी के वाइस चेयरमैन विजय अग्निहोत्री की मांग पर उन्होंने कहा कि नादौन में रिवर राफ्टिंग की गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए तैयार की गई 8 करोड के प्रपोजल पर प्रदेश सरकार कार्य करेगी वह समय इस विषय को केंद्र सरकार में मंत्री अनुराग ठाकुर के पास भी रखेंगे और जल्द से जल्द प्रयास किया जाएगा कि प्रपोजल को मंजूरी मिल सके।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है