Covid-19 Update

2,17,403
मामले (हिमाचल)
2,12,033
मरीज ठीक हुए
3,639
मौत
33,529,986
मामले (भारत)
230,045,673
मामले (दुनिया)

जनकौर के जंगल से काबू किया Leopard, उपचार के दौरान गई जान

जनकौर के जंगल से काबू किया Leopard, उपचार के दौरान गई जान

- Advertisement -

ऊना। जिला मुख्यालय के साथ लगते गांव जनकौर के जंगल से वन विभाग की टीम ने स्थानीय युवकों की मदद से एक तेंदुए (Leopard) को काबू किया। तेंदुए को काबू करते सम्य स्थानीय युवकों के तीन पालतु कुत्ते घायल हुए हैं। घायल तेंदुए और कुत्तों को मौके पर पहुंची पशु चिकित्सक टीम (Veterinary team) ने प्राथमिक उपचार दिया, लेकिन तेंदुए की उपचार के दौरान मौत हो गई। बता दें कि इस क्षेत्र में पिछले कुछ दिनों से तेंदुए के घूमने की सूचना थी जिस कारण ग्रामीण सहमे हुए थे। ग्रामीणों का घरों से निकलना मुश्किल हो गया था। इस समस्या के बारे में ग्रामीणों ने विभाग को अवगत करवाया। आज दोपहर को जनकौर गांव के जंगल में तेंदुआ एक पेड़ पर चढ़ कर बैठा हुआ था जिसकी सूचना ग्रामीणों ने प्रधान जगदेव जग्गा को दी।

यह भी पढ़ें: Solan में व्यापारी की गाड़ी रोक किया तेजधार हथियार से हमला

 

प्रधान ने तुरंत इसकी सूचना वन विभाग (Forest department) ऊना को दी। सूचना मिलने के बाद डीएफओ मृत्युंजय माधव व एसीएफ ऊना राहुल पर आधारित टीम मौके पर पहुंची और तेंदुए को काबू करने के लिए प्रयास शुरू कर दिए। ग्राम पंचायत प्रधान जगदेव ने कहा कि तेंदुए को काबू करने के लिए युवाओं ने काफी मदद की। गांव के राजिंद्र कुमार, राणा जसवीर बग्गी, हर्ष, हरीश, रणवीर सिंह, मनोज कुमार, इकबाल सिंह, कर्ण सिंह, आश्र राणा, युवराज राणा ने तेंदुए को काबू करने में योगदान दिया।

स्थानीय युवक तेंदुए को काबू करने के लिए अपने पालतू कुत्ते साथ लाए थे। तेंदुए को काबू करते हुए तीन कुत्ते लहुलूहान हो गए। उधर, वन विभाग की टीम ने ट्रैंकुलाइजर गन की मदद से तेंदुए को बेहोश कर काबू किया। एसीएफ राहुल ने बताया कि सूचना मिलने के बाद विभागीय टीम मौके पर पहुंची। काबू करते समय तेंदुए को गंभीर चोंटे पहुंची। डीएफओ मृत्युंजय माधव ने बताया कि टीम ने तेंदुए को काबू किया है। उपचार के दौरान तेंदुए की मौत हो गई, जिसे पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है