Covid-19 Update

59,197
मामले (हिमाचल)
57,616
मरीज ठीक हुए
988
मौत
11,244,786
मामले (भारत)
117,749,800
मामले (दुनिया)

उठी मांगः संवेदनशील वन बीट में न हो नए वन रक्षकों की तैनाती

उठी मांगः संवेदनशील वन बीट में न हो नए वन रक्षकों की तैनाती

- Advertisement -

मंडी। जो भी संवेदनशील वन बीट हैं, वहां पर नए वन रक्षकों को न लगाया जाए, बल्कि उनकी जगह पर परिपक्व व अनुभवी वन रक्षकों को तैनात किया जाए। यह मांग वन्य प्राणी कार्यालय लारजी में संपन्न हुई पंडोह व थाची रेंज के वन परिक्षेत्राधिकारियों, वन खंड अधिकारियों व वन रक्षकों की बैठक में उठाई गई। यह बैठक अरण्यपाल मंडी उपासना पटयाल की अध्यक्षता में हुई। यह मांग होशियार सिंह वन रक्षक की मौत जैसे घटनाक्रमों को रोकने के लिए उठाई गई। बैठक में यह मांग उठाई गई कि निचले स्तर के कर्मचारियों की स्थानांतरण नीति में बदलाव होना जरूरी है।forest guard

  • उपलब्ध हो आवास व कार्यालय मरम्मत की राशि

वन परिक्षेत्राधिकारी पंडोह एवं फारेस्ट रेंजर ऑफिसर वेल्फेयर समिति के प्रदेश उपाध्यक्ष पीर सहाय ठाकुर ने बताया कि बैठक में यह मांग भी उठाई गई कि वन विभाग में जितने भी आवास व कार्यालय हैं, उन्हें जो जरूरी मरम्मत व अन्य कार्य के लिए हर साल राशि प्राप्त होती थी, उसे इस वित्त वर्ष के तहत पूर्ण रूप से उपलब्ध करवाया जाए, जो कि अभी तक उपलब्ध नहीं करवाई गई है।

पीर सहाय ठाकुर ने बताया कि इस बैठक में वन मंडलाधिकारी नाचन टीआर धीमान ने भी भाग लिया। रेंज स्तर पर शुरू की गई इस तरह की बैठकों के लिए अरण्यपाल की पहल का स्वागत करते हुए कहा गया कि इससे विभाग की निचले स्तर की कारगुजारी की सारी फीडबैक मिल जाती है और कर्मचारियों की समस्याओं का भी निपटारा हो जाता है। यह भी कहा कि बैठक में उठने वाले मुद्दों व चर्चा को यहां तक ही सीमित न करके इसे  की गई।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है