Covid-19 Update

2,05,061
मामले (हिमाचल)
2,00,704
मरीज ठीक हुए
3,498
मौत
31,396,300
मामले (भारत)
194,663,924
मामले (दुनिया)
×

कार्रवाईः अवैध कटान पर गिरी गाज, Forest Guard Suspend

कार्रवाईः अवैध कटान पर गिरी गाज, Forest Guard Suspend

- Advertisement -

suspend: हमीरपुर। गलोड़ के तहत आती कश्मीर पंचायत के जंगल में अवैध कटान का मामला सामने आया है जिसके चलते वन विभाग ने कार्रवाई करते हुए वन रक्षक को तुरंत निलंबित कर दिया है। अवैध कटान की शिकायत गलोड़ के राजेश ने विभाग से की थी जिस पर अब वन अरण्यपाल अनिल जोशी ने कार्रवाई अमल में लाई है। वन रक्षक की मिलीभगत से 51 से ज्यादा चील के पेडों पर कुल्हाड़ी चलाई गई।

बहरहाल, उपतहसील गलोड़ के अंतर्गत पिछड़ी पंचायत कश्मीर के जंगल में पिछले कुछ महीनों से हो रहे अंधाधुंध अवैध कटान पर विभाग हरकत में आ गया है। इस जंगल में पिछले कुछ महीनों से लोगों की शिकायतें आ रही थीं मगर लोग खुल कर कुछ भी बोलने से पीछे हट रहे थे मगर कुछ दिन पहले इसी गांव के राजेश कुमार ने इसकी शिकायत वन विभाग के उचाधिकारियों से कर दी और राजेश कुमार ने मीडिया को भी इस पूरे मामले की जानकारी दे दी।


suspend: गलोड़ में चीड़ और खैर के 51 पेड़ों पर चली है कुल्हाड़ी

राजेश कुमार का आरोप था कि वन रक्षक सुरजीत कुमार की मिलिभगत के चलते जंगल में अवैध कटान हो रहा है और उसने तथ्यों सहित इसकी जांच की मांग की थी ,जंगल में हरे पेड़ों का अवैध कटान हुआ है और जंगल से 51 हरे पेड़ कटे हैं, जिसमें चील और खैर के पेड़ हैं। जांच टीम ने वन रक्षक की कार्यप्रणाली पर कई प्रश्नचिन्ह भी लगाए हैं और जांच में सहयोग नहीं करने की बात भी अपनी लिखित रिपोर्ट में अपने अधिकारियों को भेजी है।

वन विभाग ने जांच को बनाई टीम

इस मामले पर मुख्य अरण्यपाल अनिल जोशी ने बताया कि जांच कमेटी की रिपोर्ट आ गई है और हरे पेड़ों के काटे जाने का भी उसमें जिक्र है इस मामले पर तुरंत प्रभाव से वन रक्षक सुरजीत कुमार को निलंबित कर दिया गया है और मामले की जांच अभी चल रही है इस तरह के मामलों पर विभाग पूरी सख्ती के साथ पेश आएगा।

यह भी पढ़ें-Dumping Site की आग बुझाने में नाकाम हुआ नगर निगम प्रशासन

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है