Expand

Forest Guard परीक्षा में होगा बदलाव, Website पर होगा रिजल्ट

Forest Guard परीक्षा में होगा बदलाव, Website पर होगा रिजल्ट

- Advertisement -

गफूर खान/धर्मशाला। वन विभाग फॉरेस्ट गार्ड भर्ती की परीक्षा प्रक्रिया में बदलाव करने जा रहा है। इसके लिए जहां विभाग लिखित परीक्षा की आंसर की जारी करेगा, वहीं जो रिजल्ट होगा उसे भी विभाग की वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा। लिखित परीक्षा में सवालों के जवाब को लेकर उठने वाले विवाद के चलते वन विभाग ने अब लिखित परीक्षा की आंसर की भी जारी करने का निर्णय लिया है। इस वर्ष हुई फॉरेस्ट गार्ड भर्ती की लिखित परीक्षा की आंसर की भी विभाग द्वारा जारी की जाएगी। हालांकि इस मर्तबा लिखित परीक्षा की आंसर की जारी करने में विलंब हुआ है, लेकिन भविष्य में विभाग लिखित परीक्षा के 2-3 दिन के भीतर परीक्षा संबंधी आंसर की जारी करने की बात कह रहा है। यही नहीं अब फॉरेस्ट गार्ड भर्ती की लिखित परीक्षा देने वाले सभी अभ्यर्थियों का रिजल्ट भी घोषित किया जाएगा, जबकि अभी तक विभाग मैरिट में जगह बनाने वाले अभ्यर्थियों का परीक्षा परिणाम ही जारी करता था।

  • forest1विभाग लिखित परीक्षा की आंसर की जारी करेगा

विभागीय अधिकारियों की मानें तो फॉरेस्ट गार्ड भर्ती प्रक्रिया में पारदर्शिता लाने के उद्देश्य से कदम उठाए जा रहे हैं, जिसकी शुरुआत इसी वर्ष से कर दी गई है। इस मर्तबा वन विभाग ने फॉरेस्ट गार्ड भर्ती के लिए लिखित परीक्षा संचालित करने का जिम्मा डॉ. वाईएस परमार यूनिवर्सिटी सोलन को सौंपा था। यूनिवर्सिटी ने ही लिखित परीक्षा के लिए पेपर तैयार किया था और चैकिंग उपरांत रिजल्ट भी सोलन यूनिवर्सिटी द्वारा तैयार किया गया। यूनिवर्सिटी द्वारा रिजल्ट विभाग को सौंपने के बाद इसे घोषित किया गया। अब भविष्य में होने वाली फॉरेस्ट गार्ड भर्ती परीक्षा को विभाग और भी पारदर्शी बनाने के लिए विभाग ने रणनीति तैयार कर ली है।

डीएफओ धर्मशाला प्रवीण ठाकुर का कहना है कि फॉरेस्ट गार्ड भर्ती प्रक्रिया को पारदर्शी बनाने के प्रयास किए जा रहे हैं, जिसके तहत जहां सभी अभ्यर्थियों के परीक्षा परिणाम घोषित किए जाएंगे, वहीं लिखित परीक्षा के सवालों के जवाब संबंधी आंसर की भी जारी की जाएगी। उन्होंने बताया कि इस वर्ष हुई फॉरेस्ट गार्ड भर्ती परीक्षा की आंसर की जारी की जाएगी, जिसकी तैयारी शुरू कर दी गई है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है