Covid-19 Update

2,17,615
मामले (हिमाचल)
2,12,133
मरीज ठीक हुए
3,643
मौत
33,594,803
मामले (भारत)
231,514,397
मामले (दुनिया)

हिमाचल में नूरपुर बनेगा Police District, मामला फाइनल स्टेज पर

हिमाचल में नूरपुर बनेगा Police District, मामला फाइनल स्टेज पर

- Advertisement -

ऋषि/ नूरपुर। वन मंत्री राकेश पठानिया (Forest Minister Rakesh Pathania) ने कहा कि नशे के विरुद्ध उनकी लड़ाई हमेशा जारी रहेगी। नशा कारोबारियों पर शिकंजा कसने के लिए ही नूरपुर को पुलिस ज़िला बनाना उनकी प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि नूरपुर को पुलिस ज़िला (Police District) बनाने का मामला फाइनल स्टेज पर है। पठानिया कैबिनेट में शामिल होने के बाद आज पहली मर्तबा अपने गृह विधानसभा क्षेत्र नूरपुर पहुंचे थे। इस दौरान उनका पार्टी कार्यकर्ताओं ने जगह-जगह वेलकम गेट लगाकर ढ़ोल-नगाड़ों तथा पटाखों के बीच स्वागत किया।

यह भी पढ़ें: Himachal में साल में दो बार होगी आम की फसल, सरकार करने जा रही कुछ ऐसा

 

खेल मंत्री का भी जिम्मा संभालने वाले पठानिया ने कहा कि नूरपुर के चौगान में शीघ्र ही इंडोर स्टेडियम (Indoor Stadium) का निर्माण किया जाएगा। जिसका निर्माण कार्य 15 सितंबर से पहले शुरू करने के प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने कहा की इस स्टेडियम में बैडमिंटन, वॉलीबॉल सहित अन्य इंडोर खेलों के कोर्ट बनाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि इंडोर स्टेडियम के साथ पार्किंग (Parking) तथा व्यवसायिक परिसर भी बनाया जाएगा। इस स्टेडियम के निर्माण से स्थानीय खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा को दिखाने के साथ-साथ खेल गतिविधियों को भी बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने कहा कि इसके अतिरिक्त पुराने चौगान ग्राउंड को भी विकसित किया जाएगा, ताकि यहां पर अन्य खेलों का भी आयोजन किया जा सके।

यह भी पढ़ें: Himachal के इस जिला में आधुनिक Police कंट्रोल रूम स्थापित, गोविंद ठाकुर भी पहुंचे जानकारी लेने

 

पठानिया ने कहा कि प्रदेश में आम की एक नई सदाबहार हाईब्रिड प्रजाति के पौधे लाने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस प्रजाति से प्रदेश के बागवानों को वर्ष में दो बार फल उत्पादन (Fruit production) प्राप्त होगा। उन्होंने कहा कि राजस्थान से इन पौधों को लाने के लिए कमेटी का गठन किया गया है, जिसकी पहली खेप इस माह तक ज़िला में पहुंच जाएगी। इस महत्वकांक्षी परियोजना के तहत प्रथम चरण में ज़िला के नूरपुर (Nurpur) तथा इंदौरा क्षेत्रों के अतिरिक्त बागवानी केंद्र जाछ में पौधों को लगाया जाएगा। उन्होंने कहा कि राजस्थान से आने वाले इन पौधों को नूरपुरी सदाबहार आम का नाम दिया जाएगा, ताकि इस क्षेत्र को अपनी एक और अलग पहचान मिल सके।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है