×

काठगढ़ मंदिर के विकास और रखरखाव के लिए दस लाख

काठगढ़ मंदिर के विकास और रखरखाव के लिए दस लाख

- Advertisement -

इंदौरा। वन मंत्री ठाकुर सिंह भरमौरी ने आज कांगड़ा जिला के काठगढ़ में जिला स्तरीय शिवरात्रि मेले का शुभारंभ किया और मंदिर परिसर के विकास एवं रखरखाव के लिए दस लाख देने की घोषणा की। इस अवसर पर वन मंत्री ने सभी को शिवरात्रि पर्व की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि शिवरात्रि का यह पर्व लोगों की भगवान शिव में अटूट आस्था एवं अपार श्रद्धा का पर्व है। यह पर्व व्यक्तिगत बुराइयों एवं समाज में व्याप्त कुरीतियों को त्याग कर लोगों में प्रेम, विश्वास एवं सहिष्णुता की भावना को बल देता है। भरमौरी ने कहा कि हिमाचल में धार्मिक पर्यटन की अपार सम्भावनाएं हैं और हिमाचल सरकार मंदिरों के सौन्दर्यकरण और विभिन्न सुविधाएं विकसित कर इस क्षेत्र को बढ़ावा दे रही है।


  • भरमौरी ने जिला स्तरीय शिवरात्रि मेले के शुभारंभ पर की घोषणा

प्रदेश में वर्षभर विभिन्न अवसरों पर मेलों का आयोजन किया जाता है जो समाज में समरस्ता और मेलजोल की संस्कृति को बढ़ावा देते हैं साथ ही हमारी समृद्व संस्कृति एवं परंपराओं का संरक्षण एवं संवर्धन भी करते हैं। उन्होंने कहा कि हिमाचल सरकार प्रदेश की समृद्ध संस्कृति के संरक्षण एवं बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है तथा प्रदेशभर में विभिन्न स्थानों पर अलग-अलग अवसरों पर आयोजित होने वाले मेलों के आयोजनों के लिए पर्याप्त धनराशि उपलब्ध करवाई जा रही हैं। वनमंत्री ने कहा कि हमारी संस्कृति में वनों एवं पशु पक्षियों के संरक्षण पर भी बल दिया गया है और इनसे हमारी धार्मिक आस्था भी जुड़ी है।

उन्होंने लोगों से वनों और वन्य प्राणियों की रक्षा के लिए वन विभाग का हर संभव सहयोग करने की अपील की। इस दौरान पर अरनी विश्वविद्यालय की छात्राओं ने कन्या भ्रूण हत्या पर जागरुकता के लिए लघु नाटिका प्रस्तुत की। बता दें कि जिला स्तरीय महाशिवरात्रि मेले का समापन  25 फरवरी को होगा। समारोह की  अध्यक्षता केसीसी बैंक के चेयरमैन जगदीश सिपाहिया करेंगे। 24 को ही गायक अनुज शर्मा  मंदिर प्रांगण में धार्मिक प्रस्तुतियों से भोले शंकर का गुणगान करेंगे।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है