Covid-19 Update

2,17,140
मामले (हिमाचल)
2,11,871
मरीज ठीक हुए
3,637
मौत
33,504,534
मामले (भारत)
229,927,024
मामले (दुनिया)

मानवता: वन अधिकारी ने प्यासे Cobra को अपने हाथों से पिलाया पानी, Viral हुआ वीडियो

मानवता: वन अधिकारी ने प्यासे Cobra को अपने हाथों से पिलाया पानी, Viral हुआ वीडियो

- Advertisement -

नई दिल्ली। इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो (Video) काफी तेजी से वायरल हो रहा है। वायरल हो रहे इस वीडियो में एक वन अधिकारी एक कोबरा सांप (Snake Cobra) को अपने हाथों से पानी पिलाता हुआ नजर आ रहा है। वैसे तो ये वीडियो काफी पहले समय का बताया जा रहा है, लेकिन ये अब वायरल हो रहा है। आईएएस अधिकारी अवनीश सरन ये कोबरा का पानी पीते हुए ये वीडियो 21 मई को अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया है। इसमें उन्होंने लिखा कि वन विभाग के अधिकारी एक प्यासे कोबरा को हाथ से पानी पिला रहे हैं। ऐसा वीडियो आपने इससे पहले नहीं देखा होगा।

कोबरा बड़े ही आराम से उस बोतल से पानी पी रहा है

इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक बोतल में भरे पानी को अधिकारी कोबरा के फन के पास ले जाते हैं तो पहले तो कोबरा पानी को देखता है उसके बाद पानी को धीरे-धीरे पीने लगता है। थोड़ी ही देर में वो पानी पीकर वापस जाने लगता है। वीडियो में नजर आ रहा है कि कोबरा बड़े ही आराम से उस बोतल से पानी पी रहा है और वन विभाग के अधिकारी उसे पिला रहे हैं। इस दौरान आपको यह भी नजर आएगा कि वन अधिकारी ने कोबरा के फन को भी पीछे से पकड़ा हुआ था, ताकि उसके मुंह तक पानी की बूंदें आराम से पहुंचे सके।

यह भी पढ़ें: देखें: दूधवाले की घिनौनी करतूत का Video वायरल

कोबरा की गिनती दुनिया के सबसे जहरीले सापों में होती है

इस वीडियो को सोशल मीडिया पर बहुत पसंद किया जा रहा है। लोग इस काम के लिए फॉरेस्ट अफसर की तारीफ भी कर रहे हैं। खबर लिखे जाने तक इसे 68 हजार से अधिक व्यूज और 6 हजार से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं। करीब 2 मिनट के इस वीडियो में कोबरा लगातार पानी पिए जा रहा है। अधिकारी उसके बिलकुल करीब ही थे, फन के पास। इस घटना का कई लोग वीडियो भी बना रहे थे। गौरतलब है कि कोबरा की गिनती दुनिया के सबसे जहरीले सापों में होती है। कोबरा का सिर्फ नाम दिमाग में आते ही रोंगटे खड़े हो जाते हैं। ऐसे में कोबरा सांप को पानी पिलाना आश्चर्य की बात है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है