- Advertisement -

15 लाख का एडवांस लेकर जमीन देने से मुकरा, पुलिस में मामला दर्ज

26 लाख 50 हजार रूपए में हुआ था जमीन का सौदा

0

- Advertisement -

वी. कुमार/ मंडी। जिले के सरकाघाट थाने में धोखाधड़ी का एक मामला दर्ज हुआ है। शिकायतकर्ता ने कहा है कि जमीन बेचने वाले व्यक्ति ने उससे 15 लाख रुपए का एडवांस लेने के बाद भी जमीन नहीं दी। पीडि़त की अर्जी के बाद सरकाघाट थाने में मामला दर्ज हो गया है।

यह है मामला

बिलासपुर जिले की घुमारवीं तहसील के हटवाड़ गांव निवासी 66 वर्षीय अमरनाथ का बेटा जाहू में डेंटल क्लिनिक चलाता है। बलद्वाड़ा तहसील के खुड़ला गांव निवासी स्वामी कुमार अमरनाथ के बेटे के पास आया और अपने ही गांव में सड़क के किनारे अपनी ज़मीन बेचने की पेशकश की। जमीन का सौदा 26 लाख 50 हजार रूपए में हुआ। रजिस्ट्री करवाने से पहले आरोपी ने 15 लाख एडवांस में मांगे, ताकि बैंक का लोन चुकता करने के बाद जमीन की रजिस्ट्री करवाई जा सके। एडवांस राशि का एग्रीमेंट भी बनवाया गया।

जब एग्रीमेंट के अनुसार तीन माह बाद खरीदार ने जमीन की रजिस्ट्री करवाने को कहा तो स्वामी कुमार ने कोई और जमीन देने की बात कही। साथ ही वह लिए हुए पैसों को वापिस करने से भी मुकर गया। अब अदालत ने पुलिस थाना सरकाघाट को इस संदर्भ में मामला दर्ज करने के आदेश जारी किए हैं। डीएसपी सरकाघाट चंद्रपाल सिंह ने बताया कि स्वामी कुमार के खिलाफ 420 सहित अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज करके कार्रवाही शुरू कर दी गई है।

- Advertisement -

Leave A Reply