Covid-19 Update

2,21,826
मामले (हिमाचल)
2,16,750
मरीज ठीक हुए
3,711
मौत
34,108,996
मामले (भारत)
242,470,657
मामले (दुनिया)

Punjab में कोरोना का कहर : पूर्व एडिशनल कमिश्नर की मौत, 8 हुई मृतकों की संख्या, 70 Positive

Punjab में कोरोना का कहर : पूर्व एडिशनल कमिश्नर की मौत, 8 हुई मृतकों की संख्या, 70 Positive

- Advertisement -

चंडीगढ़। पंजाब में कोरोना ने काफी कहर बरपाया है। सोमवार को कोरोना संक्रमित अमृतसर नगर निगम के पूर्व एडिशनल कमिश्नर (Former additional commissioner) की मौत हो गई, वहीं मोहाली में एक नया केस सामने आया। इसके साथ ही प्रदेश में मृतकों की संख्या आठ हो गई और पॉजिटिव मरीजों की संख्या 70 हो गई है। पूर्व अफसर ने को रविवार को गुरुनानक देव अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड से शिफ्ट करके फोर्टिस हॉस्पिटल में दाखिल करवाया गया था। अमृतसर (Amritsar) के चाटीविंड क्षेत्र की चन्नन सिंह कॉलोनी में रहने वाले पूर्व एडिशनल कमिश्नर कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। स्वास्थ्य विभाग ने उनकी पत्नी व बेटी को भी आइसोलेट कर लिया था। दोनों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे हुए हैं।

यह भी पढ़ें: इस स्कीम में केवल 150 रुपए कर पाएं 19 लाख, जरूरत पड़ने पर मिलेंगे वापस

खास बात यह है कि पूर्व एडिशनल कमिश्नर की कोई ट्रैवल हिस्ट्री (Travel history) नहीं थी। पूर्व एडिशनल कमिश्नर वर्तमान में अमृत प्रोजेक्ट के कंसल्टेंट के रूप में काम कर रहे थे। स्वास्थ्य विभाग व प्रशासन अब यह पता लगाने में जुटा है कि पिछले एक माह में वे किन लोगों के संपर्क में आए। 29 मार्च को उन्हें खांसी-जुकाम की शिकायत हुई तो वे गुरु नानक देव अस्पताल में भर्ती हुए थे। डॉक्टरों ने उनके सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे थे पर रिपोर्ट निगेटिव आई। वह दोबारा गुरु नानक देव अस्पताल में आए। मेडिकल कॉलेज स्थित इंफ्लुएंजा लैब की निगेटिव रिपोर्ट आई। हालांकि डॉक्टरों ने भांप लिया था कि उनमें कोरोना के लक्षण हैं, इसलिए उन्होंने एसएलआर लैब से टेस्ट करवाया, जिसकी रिपोर्ट रविवार को पॉजिटिव आई।

वहीं, मोहाली में सोमवार को एक और कोरोना पॉजिटिव केस सामने सामने आया। पीड़ित सेक्टर 68 का रहने वाला है। उसकी उम्र 29 साल है। पीड़ित के पिता पहले से ही कोरोना संक्रमित हैं। युवक रिपोर्ट सोमवार सुबह सेहत विभाग के पास पहुंची। राज्य के 12 जिलों में कोरोना वायरस ने पांव पसार लिए हैं। इनमें सबसे ज्यादा केस नवांशहर में 19 (8 निगेटिव, एक मरीज ठीक, एक मौत), मोहाली में 16 (2 मरीज ठीक, एक मौत), होशियारपुर में 7 (एक ठीक, एक मौत), अमृतसर में 8 (दो मौत), जालंधर में 6, लुधियाना में 5 (2 की मौत), मानसा में 3, पटियाला, रोपड़, फरीदकोट में 1-1, पठानकोट में एक (जिसकी रविवार को मौत हुई) और बरनाला में एक मरीज हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है