Covid-19 Update

2,16,813
मामले (हिमाचल)
2,11,554
मरीज ठीक हुए
3,633
मौत
33,437,535
मामले (भारत)
228,638,789
मामले (दुनिया)

छत्तीसगढ़ के पूर्व CM अजीत जोगी का निधन, 19 दिन के अंदर तीन बार हुआ था Heart Attack

छत्तीसगढ़ के पूर्व CM अजीत जोगी का निधन, 19 दिन के अंदर तीन बार हुआ था Heart Attack

- Advertisement -

रायपुर। छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम अजीत जोगी (Ajit Jogi) का शुक्रवार को श्रीनारायणा अस्पताल में निधन (Died) हो गया। 74 साल की उम्र में उन्होंने अंतिम सांस ली। उनका अंतिम संस्कार उनकी जन्मभूमि गौरेला में कल होगा। जोगी पिछले काफी बीमार चल रहे थे। उनकी हालत इतनी खराब थी कि शुक्रवार को उन्हें 19 दिन के अंदर तीसरी बार दिल का दौरा (Heart Attack) पड़ा था। जिसके बाद जोगी को परिवार की सहमति पर उन्हें एक विशेष इंजेक्शन लगाया गया था। जोगी राजधानी रायपुर के नारायणा अस्पताल में पिछले 21 दिनों से उनका उपचार चल रहा है। जोगी तभी से कोमा में थे।

बेटे अमित जोगी ने किया भावुक कर देने वाला ट्वीट

उनके निधन की जानकारी उनके बेटे अमित जोगी (Amit Jogi) ने ट्वीट कर दी। उन्होंने लिखा कि 20 वर्षीय युवा छत्तीसगढ़ राज्य के सिर से आज उसके पिता का साया उठ गया। केवल मैंने ही नहीं बल्कि छत्तीसगढ़ ने नेता नहीं,अपना पिता खोया है। अजीत जोगी ढाई करोड़ लोगों के अपने परिवार को छोड़कर, ईश्वर के पास चले गए। गांव-गरीब का सहारा, छत्तीसगढ़ का दुलारा,हमसे बहुत दूर चला गया।

यब ही पढ़ें: राम मंदिर निर्माण पर Pak ने BJP-RSS को घेरा; भारत ने बताया ‘बेतुका बयान’

सीएम भूपेश बघेल और पूर्व सीएम डॉ रमन सिंह ने भी जताया शोक

जोगी के निधन पर सूबे और देश के तमाम वरिष्ठ नेताओं के ट्वीट सामने आने लगे हैं। सूबे के सीएम भूपेश बघेल ने ट्वीट कर लिखा कि छत्तीसगढ़ के प्रथम मुख्यमंत्री श्री अजीत जोगी का निधन छत्तीसगढ़ प्रदेश के लिए एक बड़ी राजनीतिक क्षति है। हम सभी प्रदेशवासियों की यादों में वो सदैव जीवित रहेंगे। विनम्र श्रद्धांजलि। ॐ शांति:’

वहीं सूबे के पूर्व सीएम और बीजेपी नेता डॉ रमन सिंह ने अपने ट्वीट में लिखा कि आज प्रदेश के प्रथम मुख्यमंत्री श्री अजीत जोगी जी के देहांत से हृदय को गहरा दुख पहुँचा है। उनका निधन प्रदेश के लिए अपूरणीय क्षति है, आज श्री अजीत जी के साथ प्रदेश का एक राजनीतिक इतिहास समाप्त हो गया है। परमात्मा दिवंगत आत्मा को शांति व शोक-संतप्त प्रियजनों को धैर्य प्रदान करें।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है