Covid-19 Update

1,35,782
मामले (हिमाचल)
99,400
मरीज ठीक हुए
1925
मौत
22,992,517
मामले (भारत)
159,607,702
मामले (दुनिया)
×

Dhumal बोले, उपलब्धि हासिल कर लेने से कुछ नहीं होता, शिखर पर टिके रहना Important

Dhumal बोले, उपलब्धि हासिल कर लेने से कुछ नहीं होता, शिखर पर टिके रहना Important

- Advertisement -

हमीरपुर। केवल एक बार उपलब्धि हासिल कर लेने से कुछ नहीं होता, शिखर पर पहुंचना और वहां टिके रहना बहुत महत्वपूर्ण होता है। यह बात पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल ने सुजानपुर विधानसभा के टौणीदेवी के सिविल अस्पताल में कायाकल्प पारितोषिक वितरण समारोह के दौरान कही। पूर्व सीएम ने टौणीदेवी सिविल अस्पताल को कायाकल्प सम्मान प्राप्त करने के लिए काम करने वाले टीम लीडर व सदस्यों को बधाई दी और आगे भी ऐसे ही पारितोषिक अस्पताल मिलें, ऐसी उन्होंने शुभकामनाएं दीं।


धूमल ने कहा कि टौणीदेवी अस्पताल के लिए बहुत कुछ किया भी गया है और अभी करने की आवश्यकता भी है। बीजेपी की पूर्व प्रदेश सरकार में एक कैंसर संस्थान यहां खोलने का निर्णय लिया था। बारह करोड़ रुपये भी कैंसर अस्पताल के लिए उपलब्ध करवाए गए थे, भूमि भी चिन्हित कर ली गई थी। लेकिन, सरकार बदल गई और वह कैंसर संस्थान भी किसी अन्य जिले में चला गया। धूमल ने आह्वान करते हुए कहा कि एक बहुत अच्छा स्वास्थ्य संस्थान टौणीदेवी अस्पताल के रूप में मिला है। आओ सब मिल कर काम करें, स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार हो, अधिक से अधिक स्वास्थ्य सेवाएं मिलें। 

हॉस्पिटल में साफ-सुथरा माहौल मरीज को ठीक करने में सहायक

धूमल ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय स्वच्छता अभियान महात्मा गांधी के जन्मदिवस से जोड़ कर शुरू किया है और यह जीवन के हर क्षेत्र के लिए महत्वपूर्ण है। ना केवल हमारा आवास, हमारा कर्मस्थल बल्कि सबसे ज्यादा हॉस्पिटल में यह अभियान महत्वपूर्ण है। हॉस्पिटल में अगर साफ-सुथरा माहौल होगा तो काफी हद तक मरीज की बीमारी ठीक होने में सहयोग हो जाता है। अगर हॉस्पिटल गंदा होगा, वहां इन्फेक्शन होगा, तो मरीज तो क्या ठीक होगा, बल्कि जो मरीज का हाल पूछने आएगा वह भी साथ में बीमारी लेकर जाएगा।  कार्यक्रम में पहुंचने पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सावित्री कटवाल ने स्मृति चिन्ह भेंट कर पूर्व सीएम को समानित किया।

Exclusive: Delhi में Nadda के घर हिमाचल कैडर की Bureaucracy, लंच पर Jai Ram भी पहुंचे

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है