×

प्रेम कुमार धूमल ने हमीरपुर में लगवाया Corona का टीका, बोले- महाअभियान में शामिल हों प्रदेशवासी

धूमल के साथ उनकी धर्मपत्नी शीला धूमल ने भी लगवाया टीका

प्रेम कुमार धूमल ने हमीरपुर में लगवाया Corona का टीका, बोले- महाअभियान में शामिल हों प्रदेशवासी

- Advertisement -

हमीरपुर। हिमाचल में कोविड वैक्सीनेशन (Corona vaccination) का तृतीय चरण शुरू हो गया है जिसमें पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल ने भी योगदान दिया है। मेडिकल कॉलेज हमीरपुर परिसर में आज पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल (Former CM Prem Kumar Dhumal ) ने कोरोना का टीका लगवाया। पूर्व सीएम धूमल के साथ उनकी धर्मपत्नी शीला धूमल ने भी टीका लगवाया। टीका लगवाने के बाद प्रेम कुमार धूमल ने लोगों से आह्वान किया कि वे भी टीका लगाने के लिए आगे आएं और कोरोना का डर लोगों के मन में ठहरा हुआ है इसके लिए ही पीएम मोदी ने स्वयं कोरोना का टीका लगवाया है। धूमल ने प्रदेश वासियों के साथ हमीरपुर वासियों से भी अपील की है कि कोरोना वैक्सीन लगाने से डरे नहीं और वैक्सीन लगवाने के लिए आगे आएं।


ये भी पढ़ें: कांग्रेस विधायकों का सदन से वॉकआउट, सीएम बोले-विपक्ष को शर्म नहीं आई

पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल ने कहा कि सभी मिलकर इस महाअभियान में शामिल हों और दुष्प्रचार से भी लोगों को सावधान रहने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि टीका लगवाने में कोई भी दर्द महसूस नहीं होता है और इसमें किसी भी तरह का कोई भय नहीं है इसलिए सभी को आगे आकर टीकाकरण अभियान (Vaccination campaign) में अपना सहयोग देना चाहिए। इस अवसर पर मेडिकल कालेज की प्रिंसिपल रितु, सीएमओ हमीरपुर अर्चना सोनी, एमएस डा आरके अग्निहोत्री, जिला स्वास्थ्य अधिकारी संजय जगोता, नगर परिषद अध्यक्ष मनोज मिन्हास, जिला मीडिया प्रभारी अंकुश दत शर्मा भी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें: Budget Session : विपक्ष की दो टूक, वापस हो विधायकों का निलंबन, नहीं तो चलने नहीं देंगे सदन

हमीरपुर सीएमओ डॉ अर्चना सोनी ने बताया कि तृतीय चरण में 60 वर्ष से अधिक आयु के लोगों तथा 45 से 59 वर्ष आयु वर्ग के गंभीर रोगों से ग्रसित लोगों को सरकारी स्वास्थ्य संस्थानों में निःशुल्क टीके लगाए जाएंगे। हमीरपुर जिला में लगभग 50 हजार लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य रखा गया है। मेडिकल कॉलेज हमीरपुर में टीकाकरण के लिए सप्ताह के तीन दिन मंगलवार, गुरुवार एवं शुक्रवार निर्धारित किए गए हैं। आगामी 7 मार्च, 2021 से सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर भी टीकाकरण शुरू किया जाएगा जिसके लिए मंगलवार एवं शुक्रवार के दिन तय किए गए हैं। 15 मार्च से सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों और उप स्वास्थ्य केंद्रों पर भी टीकाकरण शुरू कर दिया जाएगा। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में मंगलवार तथा उप स्वास्थ्य केंद्रों में प्रत्येक गुरुवार को कोविड-19 के टीके लगाए जाएंगे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है