Covid-19 Update

2,00,043
मामले (हिमाचल)
1,93,428
मरीज ठीक हुए
3,413
मौत
29,821,028
मामले (भारत)
178,386,378
मामले (दुनिया)
×

मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज चौहान ने धर्मशाला में शहीदों को किया नमन

मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज चौहान ने धर्मशाला में शहीदों को किया नमन

- Advertisement -

धर्मशाला। मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज चौहान (Madhya Pradesh Former CM Shivraj Chauhan) ने मंगलवार को शहीद स्मारक में शहीदों को नमन किया तथा युद्व संग्रहालय का अवलोकन भी किया। इस दौरान पूर्व सीएम ने शहीद स्मारक ( Shaheed Memorial) में पौधारोपण भी किया। वहीं, शिवराज चौहान ( Shivraj Chauhan) ने निर्वासित तिब्बत सरकार (Tibetan government) के पीएम डॉ. लोबसांग सांग्ये से भी शिष्टाचार भेंट की तथा निर्वासित तिब्बत सरकार की विधानसभा के बारे में विस्तार से जानकारी हासिल की।


यह भी पढ़ें: सीएम जयराम के PSO का FB अकाउंट हुआ हैक, डाली ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ वाली पोस्ट


धर्मशाला में युद्व संग्रहालय का अवलोकन करने के बाद शिवराज चौहान ने कहा कि देश की सीमाओं की रक्षा करने में हिमाचल के वीर जवान अग्रणी रहे हैं। शहीद स्मारक तथा युद्व संग्रहालय के माध्यम से वीरों की कुर्बानियां तथा उनकी यादें हमेशा तरोताजा रहेंगी। इसके साथ ही युवाओं को देश भक्ति की प्रेरणा मिलती रहेगी। पूर्व सीएम ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार की नीतियों के कारण ही देश आज सुरक्षा की दृष्टि से मजबूत हुआ है। उन्होंने कहा कि धारा-370 को हटाने से जम्मू.कश्मीर में फिर खुशहाली का रास्ता साफ हुआ है।

पूर्व सीएम ने कहा कि केंद्र की आयुष्मान योजना, उज्ज्वला योजनाएं भी आम जनमानस के लिए काफी मददगार साबित हो रही हैं। उन्होंने कहा कि हिमाचल सरकार भी सराहनीय कार्य कर रही हैं, इसमें हिम केयर तथा मुख्यमंत्री गृहिणी योजनाएं हिमाचल के लोगों के लिए किसी वरदान से कम नहीं है। उन्होंने कहा कि हिमाचल में पर्यावरण संरक्षण की दिशा में भी अनूठी पहल की गई है। इसके पश्चात पूर्व सीएम शिवराज चौहान ने चामुंडा माता मंदिर में पूजा-अर्चना भी की। इस अवसर पर सांसद किशन कपूर भी उनके साथ रहे।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें ….

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है