Covid-19 Update

59,014
मामले (हिमाचल)
57,428
मरीज ठीक हुए
984
मौत
11,190,651
मामले (भारत)
116,428,617
मामले (दुनिया)

Virbhadra की Jai Ram को सलाहः संस्थान बंद करने की बजाए सुविधा करवाएं मुहैया

Virbhadra की Jai Ram को सलाहः संस्थान बंद करने की बजाए सुविधा करवाएं मुहैया

- Advertisement -

आनी। पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार बदले की भावना से कार्य कर रही है। सरकार उनके द्वारा दूरदराज क्षेत्र के गरीब बच्चों के लिए खोले गए स्कूल व कॉलेजों को बंद कर रही है, जो प्रदेश की जनता के हित में सही निर्णय नहीं है। उन्होंने सीएम को राय देते हुए कहा कि वे खोले गए संस्थानों को बंद करने के बजाए उनमें सुविधाएं मुहैया करवाएं, ताकि क्षेत्र के दूरदराज के गरीब बच्चों को घर द्वार पर बेहतर शिक्षा मुहैया हो सके।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस कार्यकाल में उन्होंने शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क व परिवहन आदि क्षेत्र में अभूतपूर्व कार्य किए हैं, जिससे प्रदेश की विकास गति को बल मिला है। आनी क्षेत्र से सटे करसोग क्षेत्र के स्वीन में बनी पांच मेगावाट की हिमाद्री जल विद्युत परियोजना की सफलतापूर्वक संपूर्ण का सोमवार को विद्युत गृह स्वीन में प्रदेश के पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह ने विधिवत शुभारंभ किया।

हालांकि इस प्रोजेक्ट का 17 जुलाई 2017 को पूर्व सीएम ने ऑनलाइन उद्घाटन किया जा चुका है। मगर सोमवार को परियोजना के महानिदेशक ठाकुर मान सिंह के जन्मदिवस और इस परियोजना के सफल संपूर्णता पर एक समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें प्रदेश के पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह ने बतौर मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की।

उन्होंने परियोजना स्थल पर पूजा पाठ व हवन कर इसका विधिवत शुभारंभ किया और परियोजना प्रबंधन तथा क्षेत्रवासियों को इसकी बधाई दी। इस मौके पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह ने संबोधित करते हुए हिमाद्री विद्युत परियोंजना के सफलतापूर्ण निर्माण के लिए प्रबंधन को बधाई देते हुए कहा कि विद्युतिकरण के क्षेत्र में मिनी हाईड्रो प्रोजेक्ट क्षेत्र के लिए एक महत्वकांक्षी परियोजना है। उन्होंने कहा कि ये पहला मौका है जब इस तरह का प्रोजेक्ट किसी स्थानीय हिमाचली वासी ने तैयार कर जनता को समर्पित किया है, जिसमें स्थानीय युवाओं को बेहतर रोजगार उपलब्ध हो पाया है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है