Covid-19 Update

2,05,017
मामले (हिमाचल)
2,00,571
मरीज ठीक हुए
3,497
मौत
31,341,507
मामले (भारत)
194,260,305
मामले (दुनिया)
×

कप्तान बने सुल्तान : इमरान ने ली प्रधानमंत्री पद की शपथ, बोलते हुए लड़खड़ाए

कप्तान बने सुल्तान : इमरान ने ली प्रधानमंत्री पद की शपथ, बोलते हुए लड़खड़ाए

- Advertisement -

इस्लामाबाद। नेशनल असेंबली में जीतने के बाद पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी (पीटीआई) के प्रमुख इमरान खान ने पाकिस्तान के 22वें प्रधानमंत्री के तौर पर शपथ ली।समारोह में काले रंग की शेरवानी पहनकर पहुंचे खान ने उर्दू में शपथ ली। शपथ ग्रहण करने के दौरान कई बार बोलते बोलते लड़खड़ा भी गए। उस दौरान वो ऊर्दू भाषा में शपथ ले रहे थे। जहां राष्ट्रपति ममनून हुसैन ने उन्हें प्रधानमंत्री के पद एवं गोपनियता की शपथ दिलाई। भारत से नवजोत सिंह सिद्धू इमरान के शपथ समारोह में शामिल हुए। साथ ही पूर्व क्रिकेटर वसीम अकरम और अभिनेता जावेद शेख जैसी अनेक बड़ी हस्तियां भी इमरान के शपथ समारोह में शामिल हुईं।

क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान खान ने की पत्नी बुशरा मेनका भी उनके शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचीं। शपथ ग्रहण कार्यक्रम के दौरान नवजोत सिंह सिद्धू ने पाकिस्तान आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा से मुलाकात की। गौरतलब है कि हाल ही में पकिस्तान में सम्पन्न हुए आम चुनाव में उनकी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए इंसाफ ने संसद में बहुमत साबित किया तो इमरान खान ने वादों की झड़ी लगा दी। जिसके बाद उनकी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए इंसाफ ने संसद में बहुमत साबित किया तो इमरान खान ने वादों की झड़ी लगा दी।


पाकिस्तानी संसद के निचले सदन नेशनल असेंबली में हुए एकतरफा चुनाव में शुक्रवार इमरान खान को देश का अगला प्रधानमंत्री चुन लिया गया। इमरान को 342 सदस्यों के सदन में सरकार बनाने के लिए 172 वोटों की जरूरत थी और उन्होंने कुल 176 वोट हासिल किए। पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के कप्तान ने सादे समारोह में शपथ ग्रहण की।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है