Covid-19 Update

2,18,523
मामले (हिमाचल)
2,13,124
मरीज ठीक हुए
3,653
मौत
33,694,940
मामले (भारत)
232,779,878
मामले (दुनिया)

दिल्ली के पूर्व एलजी बोले- CAA में मुसलमानों को भी जोड़ा जाए, सरकार बदलाव करे

दिल्ली के पूर्व एलजी बोले- CAA में मुसलमानों को भी जोड़ा जाए, सरकार बदलाव करे

- Advertisement -

नई दिल्ली। दिल्ली के पूर्व उपराज्‍यपाल (एलजी) नजीब जंग (Najeeb Jung) सोमवार को जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी (Jamia Millia Islamia University) के बाहर नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध में हो रहे प्रदर्शन में शामिल हुए। इस दौरान नजीब जंग प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए केंद्र सरकार CAA में बदलाव करने की मांग उठाई। जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी के वाइंस चांसलर रह चुके नजीब जंग ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून में सुधार की जरूरत है। उन्होंने कहा कि या तो मुसलमानों को शामिल करना चाहिए या सभी को हटा देना चाहिए।

उन्होंने आगे कहा कि इसे समावेशी बनाएं, मामला खारिज हो जाएगा। अगर पीएम इन लोगों को बुलाते हैं और बातचीत करते हैं, तो मामला सुलझ जाएगा। नजीब जंग ने अपनी बात आगे रखते हुए कहा कि बातचीत होनी चाहिए, तभी कोई समाधान निकलेगा। अगर हम बात नहीं करेंगे तो समाधान कैसे आएगा? यह विरोध कब तक चलेगा? अर्थव्यवस्था को नुकसान हो रहा है, दुकानें बंद हैं, बसें नहीं चल रही हैं, नुकसान हो रहा है। जंग ने कहा कि यह तारीख जामिया ने लिखी है और अच्छा बात है यह आंदोलन यहां चल रहा है। मौलानाओं के इससे दूर रखिए। आप अपने मदरसे में बैठें, इसकी लीडरी हमारे बच्चे करेंगे। जो अब्र यहां से उठेगा वो सारे जहां पर बरसेगा।

उन्होंने कहा कि हमें हमें नौकरी और अस्पताल चाहिए। हमें एनपीआर नहीं चाहिए। श्रीलंका से आये हुए क्यों छोड़ दिया, क्या नेपाल से लोग हिंदुस्तान नहीं आना चाहते? जो धर्म छूट गया है उसको जोड़ लीजिए या फिर सबको हटा दीजिए। पूर्व उपराज्यपाल ने कहा कि लोग विश्वास नहीं कर रहे है क्योंकि डिटेंशन सेंटर बन रहे है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है